भारत के 32 राज्यों में लॉकडाउन, आपात सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए बनेगा पास

32 state lockdown
image source - google

कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए भारत के 32 राज्यों को लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके साथ ही कई जगह पर कर्फ्यू भी लगाया गया है, जिससे लोग लापरवाही ना कर सके। इससे पहले हुए लॉकडाउन में कुछ लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और घरों से बाहर निकल पड़े। जिसके बाद पुलिस को कयी जगह पर लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इस बात को लेकर पीएम मोदी ने भी अपनी चिंता व्यक्त की थी और आज एक बार फिर वह देश को संबोधित करेंगे।

मेरे को इस समय देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 470 से बढ़कर 511 हो गई है और मरने वालों की संख्या 10 है। इस समय पर दे देना 30 से 40 नए मामले सामने आ रहे हैं। यह और ना बढ़े, इसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार कई कदम उठा रही है। लोगों को सलाह दी गई है कि जब तक यह संकट टल नहीं जाता वह अपने घरों में ही रहे और बहुत आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकले।

ईरान में फंसे 600 भारतीयों को लाया जाएगा वापस,ये वायरस से…

वहीं अब आपात सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए सरकार एक पास जारी कर सकती है। जिससे आपात सेवाओं से जुड़े लोग अपना काम निरंतर कर सकें। जिन लोगों के पास कर्फ्यू पास नहीं होगा और वह घूमते पाए गए तो उन पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। मालूम हो नियमों को तोड़ने पर 6 महीने की सजा या ₹1000 जुर्माना देना पड़ सकता है। इसलिए बिन बाजार घरों से बाहर ना निकले और सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here