देश में बढ़ रही संक्रमित लोगों की संख्या,लॉकडाउन खत्म होगा या नहीं?

india lockdown extend
Image source - Google

देश में लॉकडाउन खत्म होने के 5 दिन बचे हैं और देश में संक्रमित लोगों की संख्या 5916 हो गई है। इनमें से 5095 सक्रिय मामले हैं और अभी तक 178 लोग कोरोना से अपनी जिंदगी की जंग हार चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी लगातार राज्य सरकारों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बात कर रहे हैैं। 11 अप्रैल को भी पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बात करेंगे।

गोल्फर अर्जुन ने अपने 8 साल के कैरियर में अर्जित ट्रॉफी-मेडल नीलाम कर पीएम फंड में जमा किए पैसे

खबर के अनुसार मोदी सरकार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा सकती है। इसके लिए कई राज्य सरकारों ने भी सिफारिश की है। 11 अप्रैल को पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने या ना बढ़ाने को लेकर फैसला कर सकते हैं। यदि लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होता है तो यह पूरे देश में एक साथ ना होकर अलग-अलग चरणों में खत्म होगा।

कोविड-19: Arogya Setu App डाउनलोड करना सरकार कर सकती अनिवार्य

जिन राज्यों में संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है उन राज्यों में लॉकडाउन हटने की संभावना नहीं है। देश में जो राज्य इस समय सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित है उनके नाम महाराष्ट्र 1297, तमिलनाडु 690, दिल्ली 576, तेलंगाना 427, उत्तर प्रदेश 343, राजस्थान 328, मध्य प्रदेश 229, आंध्र प्रदेश में 305 लोग करोना से संक्रमित हैं और इनमें प्रतिदिन दोगुने मरीज मिल रहे हैं।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here