सीएम योगी की बैठक, 66 करोड़ खादी के मास्क बनाने का आदेश

Epidemic Act
Google

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर टीम 11 के साथ बैठक की। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। सीएम योगी ने कोरोनावायरस से बचाव के लिए खादी से बने ट्रिपल लेयर 66 करोड़ मास्क के निर्माण का आदेश दिया है। इनका फायदा यह होगा कि लोग इसे उपयोग करने के बाद पुनः इस्तेमाल कर सकेंगे और इनका मूल्य भी बहुत कम होगा। गरीब जनता को यह मुफ्त में दिया जाएगा। अन्य लोगों को यह कम दाम में उपलब्ध कराया जाएगा।

सीएम योगी ने आदेश दिया है कि प्रदेश में हर व्यक्ति को खादी से बने हुए 2-2 मास्क दिए जाएं। लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी एपिडेमिक एक्ट के तहत सभी को मास्क लगाना होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से अपील की है कि वह यूपी कोविड केयर फंड में योगदान करें। इस कोविड केयर फंड से पीपीई किट,एन-95 मास्क, वेंटिलेटर और परीक्षण के लिए प्रयोगशाला स्थापित की जाएंगी।

भोजन न मिलने की शिकायत मिली तो होगी कार्यवाही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा की यदि सीएम हेल्पलाइन नंबर पर कॉल आता है और यह सुनने में मिलता है कि अभी भोजन नहीं पहुंचा है तो जिला अधिकारियों की जवाबदेही होगी। सीएम ने यह भी कहा कि ऐसा बिलकुल नहीं होना चाहिए कि दोपहर का खाना शाम को पहुंच रहा है और रात का खाना और देरी में। सीएम योगी ने कहा कि जिन जिलों से ज्यादा शिकायतें आएंगी, उन जिलों के जिला अधिकारियों का मैं लॉकडाउन के बाद फैसला करूंगा। बिना भेदभाव के सब तक खाना पहुंचाया जाए। प्रदेश के 23 करोड़ जनता का हित मेरी प्राथमिकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here