क्या अभी भी ट्रम्प राष्ट्रपति शक्ति का उपयोग कर रोक सकते है बाइडन को व्हाइट हाउस आने से

Wuhan Lab
image source - google

अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब चुनाव में हारने के बाद किसी राष्ट्रपति ने अपना पद छोड़ने से इंकार कर दिया हो और चुनाव के परिणाम को चुनौती दी हो। 7 नवंबर देर रात की परिणाम की घोषणा हुई। जिसमें डोनाल्ड ट्रंप को जो बाइडन ने भारी अंतर के साथ हरा दिया। लेकिन ट्रंप इस हार को स्वीकार करने को तैयार नहीं है।

क्या ट्रंप हार के बाद भी कर सकते हैं शक्ति उपयोग

राष्ट्रपति चुनाव में हारने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का जो रवैया देखने को मिला है उसके बाद कई लोगों के मन में प्रश्नन है कि क्या डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति की शक्तियों का उपयोग करके जो बटन को व्हाइट हाउस आने से रोक सकते हैं?

इस मामले पर जानकारों का कहना है कि डॉनल्ड ट्रंप के पास जो बाइडन को राष्ट्रपति बनने से रोकने का एक ही रास्ता है कि वे सुप्रीम कोर्ट में चुनाव के परिणाम को चुनौती दें और सबूत पेश करें कि चुनावों में धांधली की गई है।

अमेरिकी सेना करेगी कार्यवाई

इसके अलावा अगर डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद छोड़ने से मना कर देते हैं तो अमेरिकी सेना यह सुनिश्चित कर सकती है कि वे राष्ट्रपति ना रहे और उन्हें व्हाइट हाउस से बाहर निकाला जाए। ऐसे में यदि डॉनल्ड ट्रंप के लिए राष्ट्रपति की शक्तियों का उपयोग करना बहुत मुश्किल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 18 =