UP : दरोगा ने इस तरह से मदद कर बचाई जान

source - google

UP : अकसर ही यूपी पुलिस पर ये आरोप लगते रहते है कि वो गुंडों से मिली है या कभी अपनी मनमानी करती है। हाल ही में कुख्यात गुंडे विकास दुबे को मारा और ऐसे तमाम तरीके के आरोप सुनने को मिलते है लेकिन फ़िलहाल यूपी पुलिस का एकदम ही अलग चेहरा सामने आया है जिसमे वो अनजान कि जान बचते दिखे। वैसे तो पुलिस का काम ही है गलत को पकड़ना और सही कि मदद करना पर ये मदद कुछ अलग ही दिखी।

दरअसल लखीमपुर खीरी में यूपी पुलिस के एक दरोगा ने ज़रूरतमंद को ख़ून देकर उसकी जान बचाई है वो भी तब जब उस व्यक्ति ने मदद मांगी भी नहीं और पुलिस ने खुद ही आगे बढ़कर मदद कि। आपको बता दें, मो0 नासिर कुरेशी नाम के दरोगा अपनी ड्यूटी कर लखीमपुर शहर के ऐरा रोड सलेमपुर कोन से लौट रहे थे।

जब दरोगा की नजर हॉस्पिटल के पास खड़े रो रहे एक युवक पर पड़ी। दरोगा ने रो रहे युवक को देख वहीं रुक गये और युवक से पूछा कि आखिर वो क्यों रो रहा है, क्या वजह है, इस पर युवक ने बताया कि उसके पिता हॉस्पिटल में एडमिट हैं और उन्हें ए पॉजिटिव ब्लड की जरूरत है। इत्तफाक से दरोगा का भी ब्लड ग्रुप ए पॉजिटिव था और उन्होंने बिना देर किए अस्पताल जाकर ब्लड डोनेट कर युवक के पिता की जान बचा ली। वहीं दरोगा ने कहा कि ऐसा कर उनका मकसद सिर्फ लोगों में इंसानियत का पैगाम देना था कि लोग एक दूसरे के काम आएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here