द कश्मीर फाइल्स रिलीज़ के बाद कांग्रेस ने फिल्म पर की विवादित टिप्पणी

The-Kashmir-Files
source - google

भारत की आज़ादी के बाद एक हत्याकांड ऐसा हुआ जिसे आज लोग शायद भूल भी चुके थे लेकिन बॉलीवुड डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म के जरिये आम लोगों तक पहुंचाने की सोची। विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कश्मीर में कश्मीरी हिन्दुओं के साथ हुए अत्याचार को दिखाने का फैसला किया।

इस फिल्म को देखकर लोगों की आंखें नम हो रही है। इस सच को दिखाने के लिए गुजरात और मध्य प्रदेश सरकार ने भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स-फ्री कर दिया है। द कश्मीर फाइल्स को एक अच्छी पब्लिसिटी मिली और फिल्म सिनेमा घरो में अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है।

इस बीच कांग्रेस के ने अपने ट्वीट से नया विवाद खड़ा कर दिया है। दरअसल केरला कांग्रेस ने रविवार को कहा कश्मीरी पंडितों के बारे में तथ्य, वह आतंकी ही थे जिन्होंने पंडितों को निशाना बनाया। पिछले 17 सालों में हुए आतंकी हमलों में 399 पंडित मारे गए हैं। इस अवधि में आतंकवादियों की ओर से मारे गए मुसलमानों की संख्या 15,000 है।’

बहरहाल कांग्रेस ने इसकी आलोचना को देखते हुए अपने ट्वीट को हटा लिया है। बता दें, सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म की खूब चर्चा हो रही है। डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का कहना है कि इसके किरदार और इस फिल्म की कहानी कई सालों की रिसर्च के बाद ही पर्दे पर उतारा गया है।

द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग होने से जम्मू के मॉल में रोका गया

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − seven =