Congress : Congress प्रवक्ता ने विधानसभा में पेश हुए अनुपूरक बजट पर कही बड़ी बात

Source - Google

Congress : Congress प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने विधानसभा में पेश हुए अनुपूरक बजट के बारे में टिपण्णी की. अंशु अवस्थी ने कहा कि अनुपूरक बजट से आज उत्तर प्रदेश के लोगों को सिर्फ निराशा हाथ लगी है और यह अनुपूरक बजट पांचवे मुख्य बजट की तरह सिर्फ और सिर्फ झुनझुना बनकर रह गया.
प्रदेश के लोगों को बड़ी उम्मीद थी कि अनुपूरक बजट 30,000 करोड़ से ज्यादा का होगा लेकिन मात्र 7,300 कुछ करोड़ का बजट पेश कर सरकार ने दिखा दिया है कि वह उत्तर प्रदेश के नौजवानों किसानों और महिलाओं की विरोधी है.

उत्तर प्रदेश के नौजवानों को बड़ी उम्मीद थी इस अनुपूरक बजट में उनके रोजगार के लिए कुछ ठोस प्रबंध सरकार करेगी लेकिन बजट सिर्फ धोखा निकला. उत्तर प्रदेश में जो महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है, उसको लेकर महिलाओं को भी उम्मीद थी कि सरकार सुरक्षा को लेकर कुछ ठोस बजट में इंतजाम करेगी लेकिन वह भी सिर्फ हवा हवाई साबित हुआ.

BJP : अपनी ही सरकार में बीजेपी नेताओं द्वारा प्रशासन के विरोध में धरना प्रदर्शन

सबसे ज्यादा उम्मीद किसानों को थी कि सरकार गन्ना किसानों का जो बकाया है 12000 करोड रुपए उसका प्रबंध बजट में करेगी और साथ में गन्ना फसल पर MSP को बढ़ाने को लेकर प्रबंध करेगी लेकिन अन्नदाता को इस बजट से निराशा हाथ लगी है. महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ती जा रही है लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार ने महंगाई को रोकने के लिए बजट में कोई इंतजाम नहीं किया. पेट्रोल और डीजल पर जिस तरीके से सरकार ने टैक्स लादकर लूट मचा रखी है उस पर भी लोगों को उम्मीद थी कि सरकार डीजल और पेट्रोल पर टैक्स कम करके महंगाई नियंत्रित करने की कोशिश करेगी लेकिन सिर्फ निराशा हाथ लगी.शिक्षामित्र अनुदेशक सभी को उम्मीद थी कि इस बजट में उनके मानदेय बढ़ाने को लेकर कुछ प्रबंध होंगे लेकिन यहां भी सरकार की तरफ से सिर्फ धोखा मिला. 2022 में प्रदेश की जनता भाजपा की अहंकारी सरकार से हिसाब किताब कर सत्ता से बेदखल करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here