कांग्रेस के सात लोकसभा सांसदों को किया गया निलंबित,मास्क में पहुंचे सांसद…

congress seven mp suspended
image source - google

लोकसभा में आज गुरुवार को कांग्रेस के 7 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। दरअसल संसद की कार्यवाही जब शुरू हुई और मत संख्या 13 व 14 पर चर्चा शुरू होते ही अध्यक्ष पीठ के हाथों से चर्चा से सम्बंधित कागज को छीन लिया और उछाल दिया। इसके बाद अध्यक्ष पीठ ने इसकी निंदा की और स्पीकर ने कांग्रेस के 7 सांसदों को पूरे सत्र से निलंबित कर दिया गया।

निलंबित सांसदों के नाम है गौरव गोगोई, टी।एन। प्रथापन, डीन कुरीकोस, आर। उन्नीथन, मणिकम टैगोर, बेनी बेहान और गुरजीत सिंह औजला। इनके निलंबन पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा की ‘ये अध्यक्ष का नहीं सरकार का फैसला है। ये तानाशाही है? ऐसा लग रहा है की सरकार नहीं चाहती की दिल्ली हिंसा को लेकर चर्चा हो। इस वजह से ही सांसदों को निलंबित किया गया है।’ बता दें इससे पहले भी विपक्ष के हंगामे की वजह से दो दिन सदन की कार्यवाही स्थगित हो चुकी है। कांग्रेस चाहती थी की दिल्ली हिंसा को लेकर चर्चा हो पर स्पीकर का कहना था की इसपर चर्चा होली के बाद होगी।

Coronavirus : UP के तीन शहरों में हाई अलर्ट, मचा हड़कंप

मास्क लगाकर सांसद पहुंचे

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए संसद में सांसद मास्क लगाकर पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा की ‘चीन,सिंगापूर,जापान,थाईलैंड से आने वाले लोगों की जाँच 18 जनवरी से की जा रही थी पर अब विदेश से आने वाले सभी लोगों की जाँच की जा रही है। 15 लैब जाँच के लिए है और अभी 19 बनायीं जानी है।’ इसके साथ ही सांसद में मास्क के महंगे होने का भी मुद्दा उठा। मालूम हो पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने coronavirus के खतरे को देखते हुए होली समारोह में शामिल न होने का फैसला किया है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + seventeen =