कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने अमित शाह पर साधा निशाना, सीमा को लेकर कही ये बात

Former Congress President Rahul Gandhi
image source - google

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान पर ट्वीट कर कहा कि “सबको मालूम है सीमा की हकीकत लेकिन, दिल के खुश रखने को, शाह-यद यह ख्याल अच्छा है। दरअसल गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एक वर्चुअल रैली को संबोधित किया था। जिसमें उन्होंने कहा था की भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि यदि कोई देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है तो संयुक्त राज्य अमेरिका और इजरायल के बाद भारत है।

गृहमंत्री ने आगे इस रैली में कहा कि “एक जमाना था कि जब हमारी सरहदों में कोई भी घुस जाता था। जवानों के सिर काट लिए जाते थे और दिल्ली में उफ तक नहीं होती थी। हमारे समय में पुलवामा और उरी हुआ। कुछ ही दिनों में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके हमने घर में घुसकर मारा।” गृहमंत्री के इसी बयान पर राहुल गांधी ने तंज कसा है।

सीमा पर तनाव

दरअसल भारत का इस समय 2 देशों के साथ सीमा को लेकर विवाद चल रहा है। इनमें पहला नाम नेपाल और दूसरा नाम चीन का है। एक तरफ नेपाल भारत के तीन हिस्सों को अपना बता रहा है। वहीं लद्दाख में एक सड़क निर्माण को लेकर चीन ने अपनी आपत्ति जताई है।

इसी वजह से चीन और नेपाल दोनों देशों के साथ भारत से तनाव बढ़ गया है। लेकिन अभी सीमा पर स्थिति सामान्य है और दोनों देश बातचीत करके मामले को हल करना चाहते हैं। चीन की तरफ से कई बार बयान जारी किया जा चुका है कि हम बिना किसी तीसरे पक्ष के आपसी सहमति से बातचीत करके इस मामले को हल करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here