हाउडी मोदी कार्यक्रम में पीएम के इस बयान पर भड़की कांग्रेस, जानिए क्या है पूरा मामला।

ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के एक बयान पर कांग्रेस ने कड़ा विरोध जताया है। कांग्रेस पार्टी ने पीएम के उस बयान पर आपत्ति जाहिर की जिसमें उन्होंने अबकी बार ट्रम्प सरकार का नारा दिया। कांग्रेस का मानना है कि मोदी के इस बयान से दोनों देशों के बीच राजनैतिक संबंधों पर असर पड़ सकता है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने सोमवार को कहा कि भारत के अमेरिका की दोनों राजनीतिक दलों रिपब्लिकन व डेमोक्रेट पार्टियों से बेहतर संबंध रहे हैं। पीएम मोदी के इस बयान के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों पर असर पड़ सकता है। श्री शर्मा ने कहा कि आप अमेरिका में हमारे देश के प्रधानमंत्री के तौर पर गए हैं न कि राष्ट्रपति ट्रम्प के चुनाव प्रचारक के रूप में। कांग्रेस नेता ने पीएम द्वारा इस तरह से ट्रम्प का प्रचार करने वाले बयान को दोनों देशों के लोकतंत्र और संप्रभुता पर दखलनदाजी करार दिया।

पीएम मोदी का बयान ट्रम्प के लिए भी बन सकता है मुश्किल

राजनीति के विश्लेषकों की मानें तो पीएम मोदी का ह्यूस्टन में दिया गया यह बयान राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकता है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं ऐसे में इसे चुनाव में दखल देने वाले बयान के तौर पर लिया जा सकता है, अगर ऐसा होता है तो राष्ट्रपति ट्रम्प को खासी दिक्कतों को सामना करना पड़ सकता है। डोनाल्ड ट्रम्प ने वर्ष 2016 के चुनाव में मोदी सरकार के नारे की तरह ही अबकी बार ट्रम्प सरकार का स्लोगन दिया था। इस चुनाव में ट्रम्प को इसका फायदा भी मिला था। दूसरी ओर इस चुनाव में रूस की दखलनदाजी का भी आरोप लगा था, जिसे ट्रम्प ने बेबुनियाद करार दिया था।

HOWDY MODI पर चिदंबरम का तंज, कश्मीर को छोड़कर भारत में सब अच्छा है…

ये बोले थे पीएम मोदी

दरअसल ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने वहां मौजूद भारतीय मूल के लोगों से ट्रम्प के शासनकाल में मनाई गई अनोखी दीवाली की याद दिलाते हुए कहा था कि अबकी बार ट्रम्प सरकार। पीएम मोदी ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि इस महान देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचने से पहले ही उनका नाम घर घर में प्रचलित हो चुका था। एक सीईओ से कमांडर इन चीफ, स्टूडियो से लेकर वैश्विक मंच, राजनीति से लेकर अर्थव्यवस्था एवं सुरक्षा आयाम, सभी जगह उनका गहरा प्रभाव रहा। दूसरी तरफ ट्रम्प ने भी मोदी की जमकर तारीफ की थी और कहा था कि वे मोदी के साथ हैं।