सीएमएस के संस्थापक ने पीएम से विश्व संसद बनाने की किया अपील

google

देश की राजधानी दिल्ली में कंस्टीटूशन क्लब ऑफ़ इंडिया के डिप्टी चेयरमैन हॉल में 14 दिसंबर को लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल (CMS) द्वारा एक सीएमएस एलुमनाई मीट का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीएमएस के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी ने विश्व संसद बनाने के लिए अपील किया है। सीएमएस एलुमनाई मीट में मुख्य अतिथि के तौर पर दिल्ली के महामंत्री (बीजेपी) कुलजीत सिंह चहल ने शिरकत किया और उन्होंने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। एलुमनाई मीट में विशिष्ट अतिथि के तौर पर नगाड़ा फाउंडेशन के प्रेजिडेंट कुलजीत सिंह चहल तथा महिला मोर्चा की प्रेजिडेंट (बीजेपी) छवि कला सिंह उपस्थित रहीं।

सिटी मोंटेसरी स्कूल के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी ने सीएमएस एलुमनाई के दौरान मुख्य तथा विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया और प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि “सीएमएस के पूर्व छात्रों ने हमेशा विश्व एकता और विश्व शांति लाने के लिए वसुधैव कुटुम्बकम की विचारधारा को आगे बढ़ाया है”। साथ ही उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी एक वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं जिन्होंने दुनिया भर में यात्रा के दौरान सभी प्रमुख विश्व नेताओं से मुलाकात करके दुनिया को एकजुट करने की पहल की है”।

असम के सीएम ने लोगो से शांति बनाये रखने की अपील की

सीएमएस के संस्थापक ने दुनिया के ढाई अरब बच्चों तथा अगली पीढ़ियों के सुरक्षित भविष्य के लिए प्रधानमंत्री मोदी से दुनिया के समस्त प्रभुसत्ता सम्पन्न राष्ट्रों की बैठक भारत में बुलाकर एक विश्व संसद के निर्माण की अपील किया। उन्होंने कहा कि दुनिया भर के नेताओं की इस बैठक में विश्व संसद के गठन के ज़रिये एक नयी राजनीतिक और आर्थिक व्यवस्था तैयार करना चाहिए।