मई दिवस पर यूपी सरकार की श्रमिकों और कामगारों को सौगात

CM Yogi's gift to workers,
image source - google

आज मई दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कामगारों और श्रमिकों को बधाई दी और कहा की पूरे देश के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री गरीब पैकेज के माध्यम से 80 करोड़ नागरिकों को 170000 करोड़ रुपए देने का काम किया गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने यहां पर निर्माण श्रमिकों, रोज कमाने वाले – ठेले, खोमचे, रेहड़ी, रिक्शा, ई-रिक्शा, कुली, ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में 16 श्रेणी के कामगारों – धोबी, मिस्त्री, मोची, नाई, कुम्हार, राजमिस्त्री आदि के लिए भरण-पोषण भत्ता देने की व्यवस्था की है। अब तक ऐसे 30 लाख निर्माण श्रमिकों के साथ अन्य सभी श्रमिकों को यह सुविधाएं उपलब्ध कराए गई हैं। आज हम एक बार फिर से अपने 30 लाख श्रमिक वर्ग को दूसरी बार भरण पोषण भत्ता की राशि जारी कर रहे हैं।

Lockdown: प्रवासियों के लिए चलाई जा सकती हैं स्पेशल ट्रेन

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के सभी कामगारों और श्रमिकों के अकाउंट में एक बार फिर एक-एक हजार रुपए डाले जाएंगे। इसके साथ ही राशन के लिए सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है कि अब सबको राशन पहुंचाने के लिए वन नेशन 1 कार्ड योजना लागू की गई है। इस योजना के तहत यूपी के प्रवासी श्रमिक, कामगारों को देश के किसी भी हिस्से में सिर्फ राशन कार्ड नंबर बताकर राशन मिल जाएगा। अब तक 18 करोड़ राशन कार्ड उपलब्ध कराए जा चुके हैं। इसी कड़ी में आज फिर से राशन कार्ड देने का अभियान शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − ten =