मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मनरेगा मजदूरों के बैंक खाते में 611करोड़ रुपये किये ट्रांसफर

up cm yogi
image source - google

Corona virus के चलते देश भर में जारी लॉकडाउन में  भरी संख्या में मजदूरों के पालयन को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मजदूरों को राज्य सरकार की ओर से 1000-1000 रुपये देने की बात कही है. खुद सीएम योगी ने विडोकॉन्फ्रेन्सिंग के द्वारा लाभर्थियों से बात की. योगी ने गरीबों को तीन महीने तक मुफ्त राशन और गैस सिलेंडर देने का भी वादा किया है. साथ ही  उन्होंने  सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा। पत्र में सीएम ने सभी से भावुक अपील की।

पत्र में उन्होंने लिखा की यूपी की भूमि पर जहां के भी नागरिक हों सरकार सबकी सुविधाओं का ध्यान रखेगी।सरकार  जिम्मेदारी के साथ उनकी हिफाजत करेगी। हमें इस आपदा से मिलकर लड़ना है।  साथ ही उन्होंने सभी राज्यों के सीएम से योगी की अपील यूपी के निवासियों की देखभाल करें तथा यूपी के लोगों की हिफाजत करें।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम ने जिला अध्यक्ष और संगठन पदाधिकारी की तय की जिम्मेदारी

CM ने खुद ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से श्रमिकों से बात की तथा मनरेगा श्रमिकों का हालचाल लिया। उन्होंने   मुख्यमंत्री आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम के दौरान पूर्वांचल के मनरेगा श्रमिकों से भोजपुरी में कुशलछेम भी पूछा। उन्होंने उत्तर प्रदेश के सभी 88.40 लाख मनरेगा श्रमिकों को आगामी तीन माह का  राशन निशुल्क दिए जाने का वादा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज Corona virus Lockdown के बीच मनरेगा योजना के तहत काम कर रहे राज्य के लगभग 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के बैंक खाते में सीधे 611करोड़ रुपये ट्रांसफर किए।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + thirteen =