यूपी: सीएम योगी की टीम 11 के साथ बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

cm meeting with team 11
image source - google

उत्तर प्रदेश में बुधवार को संक्रमण के मामलों में कुछ कमी देखने को मिली। पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में सिर्फ 141 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब मरीजों की संख्या 8870 हो गई है और 3383 सक्रिय मामले हैं। अभी तक 5257 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि कोरोना से 230 लोगों की मृत्यु हुई है।

सीएम योगी की बैठक

प्रदेश में बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज team11 के साथ बैठक कर समीक्षा की और अनलॉक 1.0 के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं। मालूम हो 8 जून से कुछ और गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी जाएगी। लेकिन गतिविधियां फिर से शुरू होने के साथ कोरोना के फैलने का खतरा भी है। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए केंद्र द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराने को कहा गया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य स्वास्थ्य विभाग को नेसेसरी उपकरण अन्य राज्यों से लाने के लिए अपने सरकारी विमान का उपयोग करने की अनुमति दे दी है। अब नेसेसरी उपकरणों को मुख्यमंत्री के प्राइवेट विमान से देश के अलग-अलग राज्यों से लाया जाएगा।

मालूम हो उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले अभी तक सामने आए हैं। इनमें पहला नाम आगरा का है। जहां पर 904 कोरोना मरीज हैं। इसके बाद गौतम बुद्ध नगर 528, मेरठ 468, कानपुर नगर 389, लखनऊ 409, गाजियाबाद 348, सहारनपुर 261, मुरादाबाद 238 और बस्ती में 209 कोरोना मरीज है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 4 =