सीएम योगी का आदेश, कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए की जाएं ये व्यवस्थाएं

cm yogi meeting for covid-19
image source - google

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में team11 के साथ बैठक की और कोविड-19 से लड़ाई के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा के साथ आगे की लड़ाई को लेकर प्लान तैयार किया। मुख्यमंत्री ने आदेश दिए हैं कि L1 अस्पतालों में 10000, L2 में 5000 वेंटिलटर वाले 2000 बेडों की व्यवस्था करनी है और कोविड-19 अस्पतालों के लिए 52000 नए बेडों की भी व्यवस्था की जाए। प्रदेश में कुल 17000 स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग बढ़ाने हैं।

52000 नये बेड की व्यवस्था के लिए चिकित्सा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री दोनों ने आज बैठक करके दिशा निर्देश दिए हैं की आज ही से बेडों की व्यवस्था के लिए काम शुरू कर दिया जाए। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बनाए गए रेड जोन, ऑरेंज जोन, और ग्रीन जोन की समीक्षा की और कहा है कि रेड जोन को जल्द ऑरेंज बनाकर ग्रीन में बदला जाए। इसके लिए पूरी मेहनत करें और नोडल अधिकारी परिस्थितियों का निरीक्षण कर शासन को रिपोर्ट भेजें।

यूपी: छात्र-छात्राओं को घर भेजने का काम शुरू, जाने कहां से जाएंगी बस और हेल्पलाइन नंबर

इसके साथ ही कोरोना वॉरियर्स के साथ हो रही घटनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री ने 1897 के एपिडेमिक एक्ट के तहत सजा दिलाने की जो व्यवस्था बनाई गई थी, उस पर नए कानून को लागू करने को कहा है। जिसके तहत कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने और अभद्र व्यवहार करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही का प्रावधान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here