‘सड़क सुरक्षा माह’ पर सीएम योगी ने 55.70 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और…

National Road Safety Month
image source - google

Lucknow: आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘सड़क सुरक्षा माह’ के उद्घाटन कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई और कार रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने 55.70 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सीएम की सड़क सुरक्षा शपथ

“हम प्रतिज्ञा करते हैं कि हम सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए अपनी ओर से पूरा प्रयास करेंगे तथा दोपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनेंगे। कभी भी शराब पीकर गाड़ी नही चलाएंगे और कार चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट पहनेंगे। वाहन चलाते समय कभी भी मोबाइल फोन पर बात नही करेंगे तथा न कोई मैसेज भेजेंगे और न ही देखेंगे। हमेशा ट्रैफिक नियमो का पालन करेंगे तथा अपने परिजनों से भी पालन कराएंगे। सड़क दुर्घटना पीड़ितों की मदद करने हेतु सदैव तत्तपर रहेंगे।”

20 फरवरी तक कार्यक्रम आयोजित

सीएम योगी ने कहा कि रोज़ सड़क दुर्घटना में लगभग 65 मौतें होती हैं, इस दुर्घटना को रोका जा सकता है, कम किया जा सकता है। इसे रोकने के लिए ‘सड़क सुरक्षा माह’ आज से शुरू हो रहा है, ये 20 फरवरी तक चलेगा।

20 फरवरी तक हर जिले में अनवरत प्रदेश में कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसमे परिवहन, स्वास्थ्य, स्कूल-कॉलेज सभी शामिल होंगे। इसके लिए जागरूकता कार्यक्रम करने होंगे। सड़क दुर्घटनाओं के लिए जो कारक हैं उसके लिए हमने पिछले साढ़े 3 वर्षों में कई कदम उठाए हैं। 2018,19 और 20 के आंकड़ों में काफी अंतर दिखाई पड़ा है। लेकिन काफी काम करने हैं, इसके लिए सड़क निर्माण से जुड़ी संस्थाएं हैं चाहे लोक निर्माण विभाग हो या राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण हों। सभी को इस के कारण चिन्हित करने की आवश्यकता है।

ये जरुरी खबरें भी पढ़ें

Joe Biden ने राष्ट्रपति और कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

TMC को एक और झटका, अरिंदम भट्टाचार्य BJP में हुए शामिल

OTT प्लेटफॉर्म पर होगी सरकार की नजर, नहीं रिलीज होंगी ऐसी वेब सीरीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here