सीएम ने कोरोना संक्रमितों के लिए बने अस्पताल का किया निरीक्षण, बाहर से आए लोगों…

cm yogi inspection
image source - google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल लखनऊ में स्थित एसजीपीजीआई ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया इसको खासतौर से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के लिए तैयार किया गया है। इस अस्पताल में कोरोनावायरस से संक्रमित 210 लोगों का इलाज हो सकेगा। इसमें डॉक्टर और पैरामेडिकल के 286 लोगों का स्टाफ तैनात किया गया है। पीजीआई में यहां हॉस्पिटल 1 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही दो और अस्पताल तैयार किए जाएंगे एक मातृ एवं शिशु रेफरल अस्पताल बनाया जाएगा और लोहिया संस्थान में वार्ड तैयार किए जाएंगे।

यूपी में आए लोगों की होगी जांच

आज रविवार को मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें तय किया गया है कि 1 मार्च के बाद जितने भी लोग बाहर से उत्तर प्रदेश आए हैं। उनके स्वास्थ्य जांच करने के निर्देश दिए गए हैं और संक्रमित होने का जरा सा भी शक होने पर तुरंत क्वॉरेंटाइन करने को कहा गया है। बैठक के बाद मुख्यमंत्री मोहान रोड पर स्थित टोल प्लाजा पर पहुंचे ।जहां उन्होंने जायजा लिया और बाहर से आने वाले लोगों का तुरंत चेकअप करने का निर्देश दिया है।

यूपी स्वास्थ्य विभाग ने जारी किये आंकड़े

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने कोरोनावायरस को लेकर आंकड़े जारी किए हैं। इनके अनुसार अभी तक प्रदेश में 959 लोगों में कोरोनावायरस लक्षण देखे गए हैं। इसके साथ ही उन लोगों की संख्या भी बताई गई है, जो विदेशों से लौटे हैं। इस रिपोर्ट के अनुसार अभी तक 49488 लोग विदेशों से आए हैं। बता दें उत्तर प्रदेश में इस समय 61 लोग संक्रमित हैं।

कोरोना का कहर भारत में जारी, 850 के पार हुई संक्रमित लोगों की संख्या

उत्तर प्रदेश में लखनऊ में कोरोनावायरस 8, गाजियाबाद में 5, आगरा में 10, पीलीभीत – वाराणसी में 2, नोएडा में 27, शामली, बागपत, जौनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, लखीमपुर खीरी में 1-1 कोरोनावायरस के मरीज पाए गए हैं। बता दें उत्तर प्रदेश संक्रमण के मामले में इस समय चौथे नंबर पर है। देश में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली में है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here