CM योगी ने किया लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्‍दी वर्ष समारोह का शुभारंभ,डिप्टी CM भी रहे मौजूद

CM Yogi inaugurates
Lucknow

लखनऊ :। विश्वविद्यालय में आज से शताब्दी समारोह शुरू हो गया है, जहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उद्घाटन समारोह में शामिल होकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया साथ ही कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद है।

बता दें की 100 वर्ष पूरे होने पर लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह का उदघाटन किया गया जो 19 से 25 नवंबर तक चलेगा, जहां 24 नवंबर को लखनऊ विश्वविद्यालय अपने 100 साल पूरे कर लेगा जहा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही खेल की प्रतियोगिताएं भी होंगी और भारतीय फिल्मी जगत के सितारे और खिलाड़ी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे और सबसे महत्त्वपूर्ण बात ये है कि 25 नवंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन संबोधन भी करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई 

लखनऊ विवि के शताब्दी वर्ष कार्यक्रमों के उद्घाटन समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ विवि को 100 वर्षों की शानदार यात्रा के लिए बधाई देते हुए कहा की, ”लखनऊ विश्वविद्यालय 100 वर्ष पूर्ण होने के साथ ढेर सारी उपलब्धियां लाया है लेकिन ये ऐसे समय जब एक तरफ कोविड की चुनौती और साथ ही नई शिक्षा नीति सामने आई है 2022 तक पूरी तरह ये लागू होगी। लविवि ने कोविड 19 की चुनौती में तकनीक का इस्तेमाल कर ऑनलाइन क्लासेज आरंभ की और पीएम के वोकल फ़ॉर लोकल के लिए भी काम किया।”

इसके अलावा CM योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा की, ”लखनऊ विश्वविद्यालय कह सकता है कि हमने इस देश को राष्ट्पति दिया है और कई महान आचार्य और वैज्ञानिक दिए, कई व्यपार छेत्र में उद्योगपति दिए व कई महान विभूतियों को भी दिया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here