गौतम बुध नगर में 400 Bed वाले covid-19 अस्पताल का उद्घाटन, कोरोना से लड़ाई में यूपी सबसे प्रभावी

covid-19 hospital
image source - google

आज शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर के सेक्टर-39 में 400 Bed वाले covid-19 अस्पताल का उद्घाटन किया। उद्घाटन से पहले अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कोविड-19 साल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और कमियों को तुरंत दूर कराया।

अभी अस्पताल में 400 Beds की व्यवस्था की गई है जैसे-जैसे जरूरत पड़ेगी वैसे-वैसे बेडों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। सीएम योगी द्वारा उद्घाटन किया गया covid-19 अस्पताल गौतम बुद्ध नगर का अभी तक का सबसे आधुनिक अस्पताल है।

400 बेडों वाले इस अस्पताल में तीना ICU, सिटी स्कैन, लैब, 1 इमरजेंसी, डायलिसिस यूनिट है। यदि बाद में आवश्यकता पड़ी तो उनकी संख्या को और अधिक बढ़ाया भी जा सकता है।

कोरोना से लड़ाई में यूपी सबसे प्रभावी

बता दें उत्तर प्रदेश coronavirus से लड़ाई में अभी तक अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे प्रभावी रहा है। जब प्रदेश में कोरोना के मात्र 1000 मामले थे तभी cm yogi ने पूरे प्रदेश में कई टेस्टिंग लैब, कोविड-19 Hospitals जिनमें एक लाख से ज्यादा corona संक्रमित लोगों का इलाज किया जा सके। इसकी व्यवस्था कर दी थी और अब प्रतिदिन Testing की संख्या को भी एक लाख से ज्यादा किया जा चुका है। coronavirus से नपटने की इतनी बड़ी तैयारी अभी तक किसी राज्य ने नहीं कि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here