सीएम योगी द्वारा मीटिंग में लिए गए ये अहम फैसले

yogi meeting
Image Source- UttarPradesh.Org

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह सभी जिला अधिकारियों वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में सीएम योगी ने आदेश दिया है कि सील किए गए 15 जनपदों के हॉटस्पॉट में मेडिकल की व्यवस्था, होम डिलीवरी, सैनिटाइजेशन की सुविधाओं को लागू किया जाए बाकी सभी तरह के आवागमन को बंद किया जाए।

सीएम योगी ने 15 जिलों के हॉटस्पॉट वाले इलाकों की समीक्षा

चिन्हित किए गए इलाकों में सैनिटाइजेशन किया जाएगा और रोजमर्रा के सामान दूध, राशन ,फल-सब्जी आदि का रोज निरीक्षण होगा। सीएम योगी ने नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती बरतने के लिए भी कहा है। इसके साथ ही इन इलाकों में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए या मुंह ढके बिना बाहर नहीं निकल सकेगा। सीएम ने हेल्पलाइन नंबर पर क्वॉरेंटाइन सेंटरों की समीक्षा करने का निर्देश भी दिया है।

आरोग्य सेतु एप (Arogya Setu App) का प्रचार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ‘आरोग्य सेतु एप का ज्यादा से ज्यादा प्रचार किया जाए। जिससे यह ऐप सभी लोगों तक पहुंच सके और इस ऐप की सहायता से वह अपनी मॉनिटरिंग भी खुद कर सकेंगे।’ बता दे आरोग्य सेतु एप भारत सरकार द्वारा लॉन्च किया गया है। इस ऐप के माध्यम से आप देख सकते हैं कि आपके पास कोई कोरोना का मरीज तो नहीं है। इसके साथ ही आप इसमें ब्रीथिंग टेस्ट भी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here