यूपी: पेट्रोल डीजल के साथ शराब भी हो सकती है 40 फ़ीसदी तक महंगी

cm yogi cabinet meeting
image source - google

कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के लिए लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने के भेज नियम और शर्तों के साथ कुछ छूट भी दी गई है। इससे लोगों को राहत के साथ अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाने का प्रयास सरकार कर रही है। इसी को लेकर आज बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होनी है। जिसमें कड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

आज सीएम योगी की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि के साथ शराब की कीमत में भी 35 से 40% तक बढ़ोतरी करने का निर्णय सरकार ले सकती है। यह बैठक लखनऊ में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर होगी और इसमें सिर्फ विभाग से जुड़े हुए मंत्री शामिल होंगे। बाकी मंत्री इस बैठक में ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जुड़ सकते हैं।

वाणिज्य विभाग ने डीजल पर 1.0 9 रुपए से 2.09 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल पर 1.26 रुपए प्रति लीटर से 2.26 रुपए प्रति लीटर तक वैट बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। खबर के अनुसार यूपी सरकार पेट्रोल में 2 रुपए और डीजल में 1 रुपए की वृद्धि कर सकती है। वहीं शराब में 35 से 40 परसेंट तक वृद्धि होने का अनुमान है। बता दें 4 मई को खुली शराब की दुकानों से यूपी सरकार के राजस्व में लगभग 220 करोड़ से ज्यादा का इजाफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here