सीएम की कैबिनेट बैठक ख़त्म,इन 10 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

Google
राजधानी लखनऊ में आज सीएम योगी का एक के बाद एक कार्यक्रम जारी है जिसमे कैबिनेट बैठक भी सीएम द्वारा बुलाई गयी थी जो की अब समाप्त हो चुकी है आपको बता दें की बैठक में कई प्रस्तावों को पेश किया गया था जिनमे से कई प्रस्तावों को मंजूरी भी दी गयी और कुछ पर उचित निर्णय भी लिए गए है। आइये जानते हैं बैठक में किन -किन प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी है ।

बैठक में इन 10 प्रस्तावों को पास किया गया है –

  1. राजकीय मेडिकल कॉलेज आगरा में केंद्रीय पुस्तकालय के नवीन भवन निर्माण हेतु आवश्यक भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए कॉलेज परिसर में ही स्थित पुराने भवनों का ध्वस्तीकरण किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास कर दिया गया।
  2. मेडिकल कालेजों में संविदा शिक्षकों के वेतनमान में वृद्धि का प्रस्ताव पास हुआ।
  3. सूचना सलाहकारों के वेतन संबंधी शलभ मणि त्रिपाठी एवं रहिस सिंह को अग्रिम आदेशों के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तहत मुख्यमंत्री सूचना सलाहकार नियुक्त किया गया है जिसमें उन्हें विभिन्न मदों से भुगतान के संबंध में जिसमे 1 लाख रुपये वेतन और 25 हज़ार आवासीय भत्ता देने का प्रस्ताव पास कर दिया गया।
  4. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे परियोजना हेतु भूमि अधिग्रहण की गई उनमें अनियमितताओं की शिकायतों के संबंध में मंडलआयुक्त मेरठ के शिकायतों की जांच आख्या 2017 में उनकी संस्तुतियों पर कार्यवाही के संबंध में प्रस्ताव पास कर दिया गया।
  5. 37 परिवार जो छूट गए थे उनको शामिल किए जाने का प्रस्ताव पास हुआ है जिसमे प्रत्येक परिवार को 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा भी दिया जायेगा ।
  6. उत्तर प्रदेश औद्योगिक व सुधार नीति के संबंध में प्रोत्साहन प्रस्ताव पास 2017 की नीति में संशोधन।
  7. सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी और डॉ रहीस सिंह को सूचना सलाहकार के तौर पर 1 लाख रुपये वेतन और 25 हज़ार आवासीय भत्ता देने का प्रस्ताव पास हुआ।
  8. बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे जो लखनऊ ,महोबा, बांदा होते हुए औरैया ,इटावा में मिलेगा इस परियोजना को 7000 करोड़ रुपए उपिडा को पास।
  9. राज्य संपत्ति विभाग द्वारा 16 लक्जरी कारें खरीदने का प्रस्ताव पास हुआ जिसमे 15 फार्च्यूनर और 1 इन्नोवा क्रिस्टा कार खरीदी जाएगी। खर्च लगभग 4.78 करोड़ का आएगा।
  10. बैठक में सोनभद्र के उम्भा में सीएम जन आरोग्य अभियान में शामिल किए जाने का प्रस्ताव रखा गया था जिसे पास कर दिया गया ।