पर्यावरण स्वछता के लिए इस संस्था ने उठाया बड़ा कदम

Source - Google

पर्यावरण की स्वछता के लिए हर कोई जिम्मेदारी लेगा तभी पर्यावरण में बदलाव होगा अन्यथा जिस तरह से प्रदुषण हर दिन बढ़ता जा रहा है वो हर जीव के लिए खतरा बन रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिये पर्यावरण संस्था द्वारा समय समय पर जागरूकता अभियान चलाया जाता रहा है।

बीते दिन पर्यावरण संस्था द्वारा बिना वाहन के पैदल चलने का आयोजन किया गया। इसमे एसएसपी डॉ ब्रजेश कुमार सिंह, सीओ सिटी दरवेश कुमार, यातायात प्रभारी राजकुमार शर्मा और पुलिस के कई अधिकारियों समेत संस्था के पदाधिकारियों ने पुलिस लाइन से एसएसपी आवास तक पैदल चल कर लोगो मे पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास किया।

एसएसपी डॉ ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा कि संस्था का अच्छा प्रयास है इससे लोगो मे जागरूकता आएगी और लोग यदि एक दिन के लिये भी वाहन का प्रयोग न करके पैदल चलेंगे तो इससे पर्यावरण भी स्वच्छ रहेगा और लोगो की सेहत पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस पैदल यात्रा में पर्यावरण छात्र संसद के संयोजक संजय सक्सेना, शिक्षाविद डॉ कैलाश यादव, डॉ मुकेश यादव, हरिशंकर पटेल, डॉ आशीष दीक्षित, निर्मल कुमार समेत संस्था के सदस्यों ने भाग लिया।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + seventeen =