Gonda: Class 7 की छात्रा ने किया जिले का नाम रौशन, मुम्बई में आज मिलेगा बड़ा सम्मान

class 7 student from Gonda
class 7 student from Gonda

गोंडा की रहने वाली क्लास 7 की छात्रा व बाल कलाकार अविका सुरभित ने एक बार फिर से जिले का नाम रोशन किया है। आगामी 16 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बाल कलाकार व छात्रा अविका सुरभित को मुंबई में श्री नारी सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान पाने के लिए नन्हीं छात्रा अविका सुरभित उत्साहित है उसके साथ अविका के माता-पिता व परिवार इस सम्मान को पाने के लिए काफी उत्साहित हैं।

आपको बता दें कि गोंडा के महाराजगंज पुलिस चौकी के समीप अविका सुरभीत का परिवार रहता है अविका की माता एक अध्यापक है। अविका सुरभित गोंडा के एक निजी कॉलेज में क्लास 07 की छात्रा है। 16 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अविका सुरभित को नृत्य कला यानि कत्थक नृत्य के लिए सम्मानित करने के लिये बुलाया गया है।

छोटी सी उम्र में मिले कई सम्मान

बाल कलाकार अविका सुरभित का इससे पहले भी जिले का नाम रोशन किया है। इनको कई मेडल स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र पहले भी मिल चुके हैं। 12 वर्ष की उम्र में इस बच्ची को लखनऊ, बलरामपुर, कानपुर, दिल्ली, गोंडा, से सम्मानित हो चुकी है और इस बार इनको अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुंबई में सम्मान मिलने वाला है।

लखपति भिखारी के पैसे की घंटों चली गिनती, रकम देख फटी रह गई लोगों की आंखें

वहीं बाल कलाकार व क्लास 07 की छात्रा अविका सुरभित ने बताया है कि 16 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नारी सम्मान हमको दिया जाएगा। हम 4 वर्ष से कत्थक नृत्य कर रहे हैं डांस करने के लिए हम को यह सम्मान दिया जाएगा इसके लिए हम और मेरा परिवार बहुत उत्साहित हैं।

श्री नारी सम्मान पाने का श्रेय मेरे माता पिता का है जिस क्षेत्र में मेरी रुचि है उसमें मेरे माता-पिता ने हमारा उत्साहवर्धन करते हुए पूरा सहयोग किया है। इसके पहले भी हमको इस क्षेत्र के लिए लखनऊ, बलरामपुर, कानपुर, दिल्ली, गोंडा, कोच जगह से सम्मान मिल चुका है। हम चाहते हैं कि इस क्षेत्र में हम और आगे तक जाएं और अपना नाम कमाने के साथ घर और जिले का नाम रोशन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here