गणेश आचार्य पर जबरन पोर्न दिखाने का आरोप, मना करने पर करते थे ये गंदा काम..

Choreographer Ganesh Acharya
गूगल

अमेरिका से शुरू हुआ #MeToo अभियान (campaign) जब भारत पहुंचा तो महिलाओं ने Social media पर अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में बताना शुरू किया.. तब किसी को ये अंदाज़ा नहीं था कि भारत में भी #MeToo campaign इतना बड़ा हो जाएगा कि बड़े-बड़े लोगों की शख्सियत  पर प्रश्नचिह्न लग जायेंगे..  पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर , एक्टर नाना पाटेकर और आलोक नाथ के अलावा कई नामी हस्तियों पर यौन शोषण करने का आरोप लगे.. वहीं अब मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य भी इसके घेरे में आ गए हैं. बता दें, 33 साल की एक असिस्टेंट कोरियोग्राफर (Assistant choreographer) ने गणेश आचार्य पर बदसलूकी (Haresment) का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया है।

पीड़िता का कहना है कि, गणेश आचार्य ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री (Film industry) में काम करने से रोका. उनकी कमाई से कमीशन मांगा और पॉर्न वीडियो  (Porn video) देखने के लिए दबाव डाला। महिला ने शिकायत में ये भी लिखा है कि जबसे वे इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन (Indian Film and Television Choreographers Association) के जनरल सेक्रेटरी बने हैं तभी से मुझे परेशान कर रहे हैं। मैंने उनकी बात नहीं मानी तो मुझे उन्होंने एसोसिएशन से निकलवा दिया।

पोर्न देखने से मना करने पर करते थे ज्यादा परेशान

जानकारी के मुताबिक, आरोप लगाने वाली कोरियोग्राफर IFTCA (Indian Film & Television Choreographers Association) की सदस्य हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि, गणेश उन्हें लगातार कॉल करके IFTCA के ऑफिस बुलाते रहते थे और जब भी वो ऑफिस पहुंचती, वे एडल्ट वीडियो देखते रहते थे। पहले वो उनकी कमाई का एक हिस्सा मांगते, फिर पॉर्न वीडियो देखने को कहते। जब पीड़िता वीडियो देखने से मना करती, तो गणेश कहते देखो तुम्हें मज़ा आएगा। जब उस महिला ने उनकी बातों को मानने से मना किया, तो गणेश उन्हें और ज्यादा परेशान करने लगते थे।

गणेश आचार्य पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

आपको बता दें, अभी कुछ ही दिन पहले वेटरन कोरियोग्राफर सरोज खान ने भी गणेश आचार्य पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। सरोज ने कहा था कि गणेश डांसर्स की सबसे पुरानी संस्था सिने डांसर्स असोसिएशन को तोड़ने का काम कर रहे हैं। साथ ही इस एसोसिएशन की इमेज भी खराब कर रहे हैं।  सरोज ने इन सब के साथ कमीशन मांगने वाली बात भी कही थी। हालांकि, इन सब आरोपों पर गणेश आचार्य का कहना है कि उन पर लगाए गए सारे आरोप गलत हैं।

 

JNU छात्र शरजील इमाम बिहार से गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here