चीन से चेन्नेई पहुंचे शी जिनपिंग,5 बजे होगी पीएम से मुलाकात

शी जिनपिंग आज शुक्रवार को करीब 2:10 बजे दोपहर में चेन्नेई एयरपोर्ट पहुंचे। जहां पर चीनी राष्ट्रपति का भारतीय सांस्कृतिक कार्यक्रम और भारतीय रीती रिवाजों से स्वागत किया गया। शी जिनपिंग की मुलाकात प्रधानमंत्री मोदी से शाम को 5 बजे के आस पास होगी।

शी जिनपिंग का स्वागत करने के लिए चेन्नेई एयरपोर्ट पर तमिलनाडु के सीएम EK पलानीस्वामी,राज्यपाल बनवारीलाल,और विधानसभा अध्यक्ष P धनपाल ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। साथ ही चीनी छात्र और चीनी लोग ITC ग्रैंड चोला होटल के बाहर शी जिनपिंग का स्वागत करने के लिए पोस्टर लेकर बाहर बड़ी संख्या में पहुंचे हुए थे।

पीएम मोदी और जिनपिंग ने दिए एक दूसरे को तोहफे, जाने तोहफों के बारे में

चीनी राष्ट्रपति 24 घंटे की भारत यात्रा पर 

चीनी राष्ट्रपति भारत की 24 घंटे की यात्रा पर है। प्रधानमंत्री मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात शाम को 5 बजे महाबलीपुरम में होगी। पीएम और चीनी राष्ट्रपति की अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी। साथ ही पीएम मोदी और शी जिनपिंग 3 ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा भी करेंगे।

पीएम ने कहा मै खुश हूँ

प्रधानमंत्री भी चेन्नेई पहुंचे उन्होंने ट्वीट कर कहा की ‘मै चेन्नेई पहुंचा। मै तमिल नाडु की इस महान भूमि में आकर बहुत प्रशन्न हूँ। तमिलनाडु अपनी महान संस्कृति और अतिथि का सम्मान करने के लिए प्रसिद्ध है। ये बहुत ख़ुशी की बात है की तमिलनाडु शी जिनपिंग की मेजबानी करेगा। मुझे आशा है की ये अनौपचारिक मुलाकात भारत चीन सम्बन्धो को और मजबूत करेगी।