Corona Virus : स्कूल, कॉलेज, ऑफिस और रास्तों पर सन्नाटा ,अस्पतालों में भीड़

corona virus
image source - google

चीन का वुहान शहर जहाँ कुछ दिनों पहले सब सामान्य था पर कोरोना वायरस आने के बाद से पूरे शहर ने सन्नाटा पसरा हुआ है। प्रतिदिन वायरस से संक्रमित होने के 500 से ज्यादा मामले सामने आ रहे है और मरने वालों की संख्या में भी लगातार वृद्धि होती जा रही है। गुरुवार को 73 लोगों की और मौत हो गयी है। जिसके बाद मरने वालों की संख्या 636 हो गयी है। coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार तक 28000 थी और आज 31000 हो गयी है।

लोग शहर छोड़ रहे

वुहान की सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है और अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। हलाकि कुछ लोगों को ठीक होने के बाद छोड़ दिया गया पर उससे ज्यादा नए मामले सामने आ रहे है। जिसकी वजह से हॉस्पिटलों में बेड और दवाईयां कम पड़ती जा रही है। कोरोना वायरस का इतना खौफ है की लोग वुहान शहर को छोड़कर जा रहे है। वायरस को रोकने के लिए चीन की सरकार ने कुछ सख्त कदम उठाये है, जैसे कोई साथ बैठकर भोजन नहीं करेगा और ऊंची इमारतों में लिफ्ट को भी बंद कर दिया गया है। बस, प्लेन , ट्रेन को तो पहले ही शहर में आने के लिए मनाही है।

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया पर इसका बुरा असर पड़ा है। चीन के साथ-साथ अन्य देशों में भी लोग इस वायरस से संक्रमित है। इसके अलावा व्यापार पर भी इसका बुरा असर पड़ा है। कई बड़ी-बड़ी कंपनियों ने वुहान से वापसी कर ली है। मोबाइल कम्पनी Apple ,ऑटो सेक्टर की कम्पनी Tata Motors ,Hyundai ,चेरी जगुआर लैंड रोवर ने काम को बंद कर दिया है और कर्मचारियों को जरुरी काम को घर से करने के लिए कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here