भारत की कूटनीति से डरे चीन ने दी धमकी, कहा PLA पर जिसने किया हमला उसे..

china and india dispute
image source - google

भारत और चीन के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सीमा पर भारतीय सेना पूरी तरह से अलर्ट है और कई बार चीनी सैनिकों की घुसपैठ को रोक चुकी है। चीन अपनी हर चाल में नाकाम होने के बाद अब धमकी देने लगा है। चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भारत को धमकी दी है।

चीन के सरकारी अखबार Global Times में भारत और चीन विवाद को लेकर कहा गया कि (PLA) पीपुल्स लिबरेशन आर्मी पर जो पहला हमला करेगा उसे धरती से मिटा दिया जाएगा। चीन की सैन्य ताकत भारत से ज्यादा है। भारत राष्ट्रवाद कंट्रोल करें नहीं तो उसे शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी। न्यूक्लियर पावर china से संभल कर कूटनीतिक डील करे भारत।

China: अमेरिका भारत का कर रहा इस्तेमाल

ग्लोबल टाइम्स में आगे कहा गया कि अमेरिका भारत का इस्तेमाल सिर्फ प्यादे के तौर पर कर रहा है।’ दरअसल चीन को लग रहा है कि भारत द्वारा जो कदम उठाए जा रहे हैं उसके पीछे अमेरिका का हाथ है और भारत अमेरिका व उसके सहयोगी देशों के साथ मिलकर चीन पर दबाव बनाना चाहता है।

रक्षा मंत्री के दौरे से डरा चीन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन दिनों रूस के दौरे पर हैं जहां पर उन्होंने शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गेनाइजशन की अहम बैठक में हिस्सा लिया। इस दौरान चीनी रक्षा मंत्री ने राजनाथ सिंह के साथ बैठक करने की इच्छा जाहिर की। जिसके बाद रक्षा मंत्री ने 2 घंटे तक चीनी रक्षा मंत्री के साथ बैठक की।

इसके बाद अचानक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तेहरान पहुंच गए। जहां पर उन्होंने ईरान के रक्षा मंत्री के साथ बैठक कर अंतरराष्ट्रीय, क्षेत्रीय और द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। रक्षा मंत्री के इस दौरे के बाद ही चीन की ओर से धमकी दी गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here