coronavirus – अब मिनटों में पता चलेगा संक्रमित व्यक्ति का

coronavirus
image source - google

इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ बना हुआ है। प्रतिदिन इससे संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ती जा रही है। क्योंकि ये आसानी से एक इंसान से दूसरे इंसान में पहुंच जाता है और उसको इस वायरस का पता भी नहीं चल पाता। शुरुआत में संक्रमित व्यक्ति को लगता है की उसको सर्दी-जुकाम ही हुआ है पर यही इस वायरस के लक्षण है। जिन्हे लोग पहचान नहीं पाते। लेकिन अब चीन ने कोरोना वायरस का परीक्षण करने के लिए नयी परीक्षण तकनीक  तैयार किया है। जिसकी मदद से 15 मिनट के अंदर रिपोर्ट आ जाएगी।

तियानजिन यूनिवर्सिटी ने बीजिंग बायोटेक कंपनी की सहायता से जाँच की इस तकनीक को विकसित किया है। अभी इसका परीक्षण किया जा रहा है। परीक्षण के बाद मंजूरी मिलने के साथ ही इसी तकनीक से चीन में लोगों की जाँच होगी। मालूम हो इस समय चीन में घर-घर मेडिकल टीम को भेजा जा रहा है और लोगों की जाँच की जा रही है। संक्रमित व्यक्ति की पहचान कर के उसे तुरंत हॉस्पिटल भेज दिया जाता है।

123mkv 2020 : New Bollywood, Hollywood, Download and Watch Online

चीन के लोगो पर रोक

कोरोना वायरस का खतरा सिर्फ चीन पर ही नहीं दुनिया के बाकि देशों पर भी है। चीन से होता हुआ ये वायरस कई देशों में पहुंच चूका है। इसलिए कई देशों ने चीन के लोगों के अपने देश में आने पर रोक लगा दी है। इन देशों की लिस्ट में भारत भी है। क्योकि भारत ने भी वुहान और 2 शहरों के लोगों के वीसा को रद्द कर दिया है। सिर्फ चीन में ही coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या 40 हजार के पार जा चुकी है। वहीँ मरने वालों की संख्या 900 से ज्यादा हो गयी है। अमेरिका और भारत दोनों ने इस वायरस से निपटने के लिए चीन को सहायता करने का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here