इटली और चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ी

covid-19 china and italy
image source - google

चीन और इटली में संक्रमित और मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है। चीन में अभी तक 3160 लोग covid -19 की वजह से अपनी जान गवा चुके है और 91 हजार लोग संक्रमित है। इसके बाद इटली में मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा 631 है और संक्रमित लोगों की संख्या 8514 है। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गयी है। जिसे देखते हुए मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ ने यात्रा के लिए एडवाइज़री जारी की है।

जिनपिंग का वुहान का दौरा

वुहान शहर जहाँ से कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला है वहां का चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दौरा किया। शी जिनपिंग ने अधिकारीयों और डॉक्टर की टीम से मुलाकात की और हालात का जायजा लिया। मालूम हो कोरोना लनवारों से इंसानों में आया है। जिसकी वजह से अब चीन में जानवरों को खाने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। बता दें चीन इस समय पूरी तरह से बंद है। आयात-निर्यात पर भी रोक लग चुकी है,जिसकी वजह से करोड़ों रूपए का रोज नुकसान हो रहा है।

कोहली की कमाई से उठा पर्दा, जाने कहाँ से होती है इतनी बड़ी कमाई ?

कोरोना का कहर

कोरोना वायरस जो चीन के एक शहर वुहान से फैलना शुरू हुआ था। आज दुनियाभर के 70 से ज्यादा देशों में पहुंच चूका है। पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस से 110,000 लोग संक्रमित है और 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और प्रतिदिन नए मामले सामने आते जा रहे है। जोकि चिंता का विषय है। सर्दी-जुकाम जैसे सामान्य लक्षण होने की वजह से लोगों को पता नहीं चल पाता की वो कोरोना से संक्रमित है और उनके संपर्क में आने वाले अन्य लोगों तक भी ये वायरस पहुंच जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here