वायुसेना प्रमुख: वायु सेना की क्षमता 1 साल में काफी बढ़ी, राफेल और LCA के बाद..

chief marshal rks Bhadauria
Image source Google

तेलंगाना: आज हैदराबाद के डुंडीगल में वायुसेना अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड हुई। इसमें वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया सहित कई अधिकारी शामिल हुए।

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर.के. सिंह भदौरिया ने कहा वास्तव में यह दिन आप में से प्रत्येक द्वारा दिखाए गए धैर्य और दृढ़ संकल्प का एक महान वसीयतनामा है। आज के दिन से आपका कर्तव्य होगा कि आप मूल मूल्यों को जिएं और निस्वार्थता और बलिदान के माध्यम से अपनी गौरवशाली परंपरा को बनाए रखें।

मेरा हमेशा से मानना रहा है कि आप जिस पीढ़ी से हैं वह तकनीकी रूप से अनुकूल है और डिजिटल स्पेस का उपयोग करने में अच्छी तरह से वाकिफ है। अब आपके लिए इसे साबित करने का समय है। आप जिस माहौल में कदम रखेंगे, वह न केवल चुनौती देगा बल्कि आपकी क्षमताओं को भी बढ़ाएगा।

एक साल पहले जब ये हुआ था हमने तैनाती की थी। उसके बाद एक साल में हमारी ताकत को कम करने का तो सवाल ही पैदा नहीं है। इस एक साल में हमने भी कदम उठाए हैं और काम किया है। हमारी क्षमता जो एक साल पहले थी आज उससे कहीं ज्यादा है।

UP के 32 PCS अफ़सरो का प्रमोशन, मिली 6600 ग्रेड पे की सौग़ात

इंटीग्रेटेड थिएटर कमांड पर चर्चा चल रही है। क्षमता बढ़ाने के लिहाज से राफेल और LCA के बाद हमने 2-3 बड़े कदम उठाए हैं उसमें AMCA का सबसे बड़ा है। 5 वीं पीढ़ी का एयरक्राफ्ट जो देश में बनेगा उसका निर्णय ले लिया गया है। इसे DRDO करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here