सोनभद्र में सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम तय, तैयारियां जोरों पर

Sonbhadra

सोनभद्र :। जिले में सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम 22 तारीख को होना तय हुआ है। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनपरा के कोटा ग्राम पंचायत में हर घर नल योजना के तहत प्रस्तावित कार्यक्रम 22 तारीख को विजुअल ग्रामीणों से संवाद करेंगे।

वही जिले को मुख्यमंत्री लगभग 3212.18 करोड़ की 14 पेयजल परियोजनाओं की सौगात देंगे । बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल योजना के तहत 14 पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास 22 नवंबर को करेंगे उनका कार्यक्रम चतरा ब्लॉक के करमाव ग्राम पंचायत मैं धंधरौल बांध के पास होगा।

इसको देखते हुए यहां प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी एस राज लिंगम और पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव लगातार गंगरेल बांध के पास कार्यक्रम स्थल के पास हेलीपैड मंच और सड़क निर्माण कार्य का जायजा ले रहे हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर चंद्रावल बांध के बगल में स्थित जमीन के समतलीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। यहां जेसीबी के साथ ही ट्रैक्टर आदि लगाए गए हैं मौके पर हेलीपैड मंच और सड़क आदि बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है कोविड-19 की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है।

मुख्यमंत्री से लोगों को यह उम्मीद

मुख्यमंत्री यहां जिले में प्रस्तावित 3212 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 14 पेयजल परियोजना के निर्माण कार्य के लिए शिलान्यास करेंगे साथ ही स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हुई महिलाओं से बात भी कर सकते हैं। इसको ध्यान में रखकर जिलाधिकारी ने मौके पर स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं से बात की। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग विद्युत निगम जिला कार्यक्रम अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ अन्य अधिकारियों को विभागीय स्तर पर कार्य करने का निर्देश दिया है, लोगों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जिले को कुछ नया तोहफा भी दे सकते हैं।

वहीं सदर विधायक भूपेश चौबे ने बताया मुख्यमंत्री सोनभद्र में पेयजल की परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रामीण विजुअल संवाद के लिए 14 गांव में बैसाखी जारी है। इन गांवों में शामिल पटवत केवल धारा गुरमुरा पनारी अमवार तिंदवारी नगमा बेलाही बेलवाड़ी परासी जी लो बीजपुर में तैयारी की जा रही है।

रिपोर्ट:-प्रवीण पटेल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here