दिल्ली हिंसा: अंकित शर्मा मर्डर केस में चार्जशीट दाखिल, ताहिर हुसैन सहित 10 लोगों के खिलाफ आरोप

Charge sheet filed in Ankit Sharma murder case
image source - google

दिल्ली में 25 फरवरी को नागरिकता कानून के विरोध में हुई हिंसा के दौरान आईबी ऑफिसर की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में 650 पेज की चार्जशीट दाखिल की है। चार्ज शीट में दावा किया गया है कि आइबी अफिसर अंकित शर्मा की हत्या मे आप पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन सहित 10 लोगों का हाथ था।

चार्ज शीट में कहा गया है कि अंकित शर्मा के शरीर को 51 चोटों के निशान थे। पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन हिंसा के समय छत पर ही था और लगभग 1.30 करोड़ खर्च करके चांद बाग में दंगा कराया था। इन दंगों में ताहिर हुसैन का भाई शाह आलम, हरील सलमान, समीर, दो कुख्यात बदमाश नजीम व कासिम सहित 10 लोगों के नाम सामने आए है। चांद बाद में हुई हिंसा के मामले में कुल 96 गवाह भी हैं।

पूरा मामला

3 महीनों से ज्यादा चले नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली में जगह जगह काफी हिंसा हुई थी। इसी तरह चांद बाग में भी काफी हिंसा हुई जिसमें आइबी ऑफिसर अंकित शर्मा को धारदार हथियारों से मारने के बाद बॉडी को पास के ही नाले में फेंक दिया गया था।

इस हिंसा में आम आदमी पार्टी पार्षद ताहिर हुसैन का नाम सामने आया था। क्योंकि हिंसा के समय के कई वीडियो वायरल हुए थे। जिसमें ताहिर हुसैन अपने घर की छत पर कई लोगों के साथ खड़ा था और छत से ईंट पत्थर, पेट्रोल बम आसपास के घरों और लोगों पर फेके जा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here