केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का दावा ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में पहले भी थी और अब बढ़ाई गई, हॉस्पिटल ने कहा We Need O2

oxygen deficiency
image source - google

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसकी वजह से अस्पतालों में Oxygen की मांग काफी बढ़ गई है और अब सरकार ऑक्सीजन की व्यवस्था करने में लगी हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Central health minister doctor Harshvardhan) ने कहा कि ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में पहले भी था और अब तो इसे और भी बढ़ाया गया है। लोगों को ऑक्सीजन के बारे में सही ज्ञान आवश्यक है। जिसे जरूरत है उसे ऑक्सीजन मिलनी चाहिए। अपने आप अस्पताल न भागें। डॉक्टर कहते हैं कि अस्पताल में रहने की जरूरत है तो जरूर जाएं।

लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में कुछ ही दिनों में 400 से ज्यादा बेड शुरू होंगे। ये ऑक्सीजन सपोर्टेड होंगे और अधिकांश पर वेंटिलेटर की सुविधा होगी। मैंने इनका खुद निरीक्षण किया है। मुझे आश्वासन मिला है कि हफ्ते के अंदर ये बेड शुरू हो जाएंगे।

BJYM MEDICAL HELPLINE: 350 से ज्यादा डॉक्टरों से फोन पर ले सकेंगे मेडिकल सलाह

वहीं दिल्ली के निओ सेहगल हॉस्पिटल (Neo Sahgal Hospital) ने कहा कि उसके पास सिर्फ 1 घंटे के लिए ऑक्सीजन बची हुई है। अब सवाल यह उठता है कि यदि लोगों को सही जानकारी नहीं है तो क्या हॉस्पिटल और डॉक्टर को भी सही जानकारी नहीं है। यदि देश में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है तो जरूरतमंद तक ऑक्सीजन क्यों नहीं पहुंच रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here