उत्तर प्रदेश के 15 जिले लॉकडाउन, बस, रेल, मेट्रो आदि सेवाएं भी की गई बंद

15 district lockdown
image source - google

कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला किया है। जनता कर्फ्यू की अवधि कल सुबह 6:00 बजे तक बढ़ा दी गई हैं। इसके साथ ही प्रदेश के 15 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है। यह जिले हैं आगरा,लखनऊ, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी ,बरेली, आजमगढ़ ,अलीगढ़, प्रतापगढ़, कानपुर, मेरठ ,गोरखपुर और सहारनपुर।

इन सभी 15 जिलों को 23 मार्च से 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है और बाकी जिलों में धारा 144 लागू रहेगी। इसके साथ ही प्रदेश से उत्तराखंड ,हरियाणा ,राजस्थान जाने वाली साधारण व ऐसी बसों की सेवा को भी रोक दिया गया है व 31 मार्च तक मेट्रो को भी बंद करने का फैसला सरकार द्वारा किया गया है। यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी।

भारत में संक्रमित लोगों की सांख्य बढ़ी व 2 लोगों की मौत,दिल्ली में 144 लागू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘सावधानी बरतते हुए यह अहम कदम उठाया गया है। क्योंकि कोरोना वायरस जैसी महामारी का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है।’ बता दे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 25 है और पूरे भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 342 हो गई है व 8 लोग अपनी जान गवा चुके हैं।

जिन जनपदों को पूरी तरह से लॉकडाउन किया गया है वहां पर खासतौर से सैनिटाइज किया जाएगा। आज रात 9:30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के बड़े अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे इस बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। सीएम योगी ने कहा कि सभी देशवासी जनता कर्फ्यू का पालन कल सुबह 6:00 बजे तक करें।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 + thirteen =