बुलंदशहर: सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले में पुलिस ने जारी किया वीडियो

bulandshahar crime news
bulandshahar crime news

बुलंदशहर। यूपी के Bulandshahr में सड़क हादसे में हुई सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले में पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है। पुलिस के अनुसार, यह वीडियो घटना के तुरंत बाद का है। इस वीडियो में सुदीक्षा का भाई निगम भाटी पूरे घटनाक्रम की जानकारी दे रहा है। तो वही पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से घटना के आरोपी बुलेट सवारों की तलाश में जुटी है।

bulandashahar news
bulandashahar news

डेयरी स्कैनर की रहने वाले जितेंद्र भाटी की बेटी की छात्रा सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत हो गई। परिजनों के अनुसार, यह हादसा उस समय हुआ, जब सुदीक्षा भाटी अपने चाचा सत्येंद्र भाटी के साथ स्कूटी से अपने मामा के घर माधवगढ़ जा रही थी। सुदीक्षा के परिजनों का आरोप है कि रास्ते में बुलेट मोटर साइकिल से दो मनचले लगातार उनका पीछा कर रहे थे। मनचलों ने स्कूटी के आगे बुलेट लगा दी, इस कारण यह हादसा हुआ। हालांकि सुदीक्षा के चाचा के इस दावे का बुलंदशहर पुलिस निराधार बता रही है। पुलिस का दावा है कि स्कूटी सुदीक्षा का चाचा नहीं बल्कि उसका नाबालिग भाई निगम भाटी चला रहा था। डीएम रविन्द्र कुमार एवं एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने परिजनों के दावे का खंडन करते हुए कहा है कि इसमें कोई सत्यता नहीं है कि घटना के वक्त चाचा मौके पर थे। पुलिस ने अपने दावे के समर्थन में मंगलवार शाम एक वीडियो जारी किया है।

घटना पर पुलिस का बयान- 

पुलिस के अनुसार, यह वीडियो घटना के तुरंत बाद का है।इस वीडियो में सुदीक्षा का भाई निगम भाटी पूरे घटनाक्रम की जानकारी दे रहा है। Bulandshahr प्रशासन की तरफ से जारी इस वीडियो में घटना के बारे में सुदीक्षा के छोटे भाई ने सिलसिलेवार ढंग से सारी बात बताई है। इस वीडियो में सुदीक्षा के भाई ने बताया कि वो लगभग 30 किलोमीटर की स्पीड पर स्कूटी चला रहे थे, तभी आगे वाली बाइक ने ब्रेक लगा दिए और उनकी स्कूटी अगली बाइक से टकरा गई। जिसमें वह दोनों नीचे गिर गए। इस दौरान सुदीक्षा को सिर में चोट लग गई।

छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले में पुलिस ने बुलेट सवारों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस इसे लेकर घटनास्थल के आस-पास की दुकानों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। अमेरिका के बॉबसन कॉलेज में पढ़ाई कर रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की जिले के औरंगाबाद में सड़क दुर्घटना में मौत हो थी। घटना के बाद मृतका के परिजनों ने दो बुलेट सवार लोगों पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। परिजनों ने आरोप लगाया था कि छेड़खानी के दौरान ही यह घटना घटी। जिसपर पुलिस उन आरोपियों की तलाश में जुट गई है जो कि बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार बताये जा रहे हैं। दुर्घटना के बाद प्रत्यक्षदर्शियों और स्वयं सुदीक्षा के भाई ने बताया था कि जिन लोगों से उनकी बाइक टकराई थी, वह लोग बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार थे। इतना ही नहीं आरोप यह भी है कि बुलेट सवार युवक सड़क पर फब्तियां कसते हुए सुदीक्षा को परेशान भी कर रहे थे।

सीसीटीवी के जरिये बुलेट चालक की तलाश-

बुलेट सवारों की तलाश में जुटी पुलिस सुदीक्षा की मौत के बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए बुलंदशहर स्याना मार्ग पर घटनास्थल के दायरे की दुकानों पर जाकर सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू कर दिया है। फिलहाल एक कपड़े की दुकान चलाने वाले औरंगाबाद थाना क्षेत्र के एक व्यवसायी ने बताया कि उसकी दुकान पर सीओ सिटी दीक्षा सिंह आई थी। यहां से उन्होंने एक बुलेट मोटरसाइकिल के गुजरने की फुटेज प्राप्त की है. बता दें कि घटनास्थल से करीब तीन किलोमीटर दूर सीसीटीवी फुटेज में बुलेट सवार दो संदिग्ध दिखाई पड़ रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज में बुलेट सवार दो युवक घटना के पांच मिनट बाद गुजरते दिखाई दे रहे हैं। ये गारमेंट की दुकान औरंगाबाद पुलिस चौकी के सामने स्थित है। पुलिस फिलहाल इसी फुटेज को लेकर अपनी जांच का दायरा बढ़ा रही है।

जिलाधिकारी बुलंदशहर का बयान –

bulandshashar news
bulandshashar news

बता दें कि बुलंदशहर में हुए इस दुखद हादसे की चर्चा हर तरफ हो रही है। विपक्ष के नेताओं द्वारा कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

रिपोर्ट-सत्यवीर सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here