भारत के खिलाफ पैदल मार्च को ब्रिटेन पीएम ने नहीं दी अनुमति

लगभग 10 हजार लोगों ने लंदन में भारत के खिलाफ पैदल मार्च निकालने की तयारी की थी। ये पैदल मार्च रविवार को निकाला जाना था पर ब्रिटिश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत के खिलाफ ये पैदल मार्च निकालने की अनुपाती देने से इनकार कर दिया है। बता दें ये पैदल मार्च जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के विरोध में निकाला जाना था। 15 अगस्त और 3 सितम्बर को लंदन में कश्मीरियों ने भारतीय दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। जिसमें हिंसा हुई थी।

ब्रिटेन पीएम ने कहा

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने बुधवार को कहा की रविवार को दिवाली है। कथाकथित जम्मू कश्मीर विरोध के सन्दर्भ में धमकी व हिंसा अस्वीकार है। आगे पीएम बोरिस ने कहा की भारत के खिलाफ जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर पैदल मार्च निकालने की अनुमति बिलकुल भी नहीं जा सकती। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटे हुए दो महीनों से ज्यादा का समय हो गया है और वहां हालात सामान्य हो रहे है। फिर भी कुछ लोग इस मुद्दे को जबरदस्ती उठाने का प्रयास कर रहे है। बता दें ये पैदल मार्च डाउनिंग स्ट्रीट लन्दन में भारतीय दूतावास के बाहर तक निकाला जाना था।

पर्यटक फिर से जा सकेंगे जम्मू कश्मीर

मेयर ने कहा ये मार्च लोगों को बांटने का काम करेगा

मेयर सादिक खान ने कहा की रविवार को दिवाली के पावन अवसर पर भारतीय दूतावास में दिवाली का पर्व मनाया जा रहा होगा। मै इस पैदल मार्च को खारिज करता हूँ। आगे मेयर ने कहा की ये विरोध पैदल मार्च लंदन में रहने वाले लोगो को बांटने का काम करेगा। हमने आयोजकों को बुलाकर इस मार्च को रद्द करने को कहा है।