Box office collection:Tanhaji,Chhapaak ने तीन दिन में की इतने करोड़ कमाई

google

Chhapaak दीपिका पादुकोण की फिल्म और अजय देवगन की Tanhaji: The Unsung Warrior दोनों फिल्में इस समय लगातार सुर्ख़ियो में बनी हुई है। बात करे इन दोनों फिल्मों की तो ये दोनों फ़िल्में बढ़िया और दिलचस्प फिल्में हैं। इन दोनों फिल्मों का इंतजार फैंस को लम्बे समय से था। जहां दीपिका अपनी फिल्म में एसिड अटैक सर्वाइवर बनी हैं। वहीं अजय देवगन, मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे के किरदार को निभा रहे हैं।

Chhapaak को दर्शकों से मिला काफी अच्छा रिस्पॉन्स

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी से प्रेरित फिल्म ‘छपाक’ के कलेक्शन पर सभी की निगाहें बनी हुई हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि फिल्म रिलीज से पहले दीपिका जेएनयू पहुंचीं थीं।हिंसा में घायल छात्रों का समर्थन किया था। जिसके बाद कई जगहों पर फिल्म का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। आशंका थी कि फिल्म की कमाई पर इसका असर पड़ सकता है लेकिन कलेक्शन पर नजर डालें तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। खासकर वीकेंड पर फिल्म को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

Movie4me 2020 : Download New Bollywood, Hollywood, South Hindi Dubbed Movies

तीन दिन में की सबसे ज्यादा कमाई

बॉक्स ऑफिस इंडिया वेबसाइट के मुताबिक छपाक ने तीसरे दिन रविवार को अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई की। फिल्म सात से साढ़े सात करोड़ कमाने में कामयाब रही। इस तरह तीन दिन में ही फिल्म ने करीब 18 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म के बजट और स्क्रीन्स के लिहाज से यह आंकड़ा अच्छा माना जा रहा है। यहां ध्यान रखने वाली बात ये भी है कि ‘छपाक’ के साथ ही बड़े बजट की फिल्म Tanhaji: The Unsung Warrior भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इसके बावजूद ‘छपाक’ दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही।

इतने करोड़ के बजट में बनाई गई Chhapaak

मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फिल्म की लागत 35 करोड़ है जबकि इसके प्रचार और प्रिंट्स पर 10 करोड़ खर्च किए गए। इस तरह फिल्म का कुल बजट 45 करोड़ है। chhapaak को कुल 2,160 स्क्रीन्स मिले हैं। इनमें भारत में 1,700 स्क्रीन्स और विदेश में 460 स्क्रीन्स हैं। फिल्म को हिट होने के लिए 60 करोड़ की कमाई करनी होगी।

Tanhaji ने मारी बाजी

इसी के साथ अगर हम बात करे फिल्म Tanhaji: The Unsung Warrior के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में तो रविवार को अजय की फिल्म Tanhaji: The Unsung Warriorने 30 फीसदी कमाई की है। अभी तक फिल्म ने 25-26 करोड़ का बिजनेस किया है। इस तरह फिल्म ने तीन दिन में ही 60 करोड़ कमा लिए हैं।

Tanhaji: The Unsung Warrior फिल्म को मुंबई, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में सबसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान की मुख्य भूमिका से सजी इस फिल्म का बजट 110 करोड़ है। जबकि इसके प्रचार और प्रिंट्स पर 15 करोड़ खर्च हुए हैं। भारत में ये फिल्म 3,880 और विदेश में 660 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here