बॉलीवुड और कन्नड़ एक्ट्रेस Kishori Ballal ने दुनिया से ली अलविदा

Kishori Ballal
google

बॉलीवुड और कन्नड़ की जानी-मानीअभिनेत्री Kishori BallaI ने बीते मंगलवार यानी 18 फरवरी को इस दुनिया से अलविदा ली। जानकारी के मुताबिक वह उम्र से संबंधित बीमारी से जूझ रही थीं। जिसके चलते उन्हें बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी दौरान ईलाज के दौरान उनका निधन हो गया। दोस्तों आप लोगो में से ज्यादातर लोग यह सोच रहें होंगे की यह अभिनेत्री कौन है।

दोस्तों आप सब को Shahrukh Khan की फिल्म ‘स्वदेश’ में उनकी मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस याद हैं? ‘स्वदेश’ की वही ‘कावेरी अम्मा’ दुनिया को अलविदा कह गई हैं। 82 की उम्र में Kishori Ballal निधन हो गया है। उनके गुजर जाने की खबर सुनकर उनके साथ काम कर चुके फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग शोक में डूबे हैं।

रैम्प वॉक के दौरान Divya Khosla Kumar का खुल गया लहँगा, यूजर्स ने किये ऐसे कॉमेंट

स्वदेश फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने Kishori Ballal के निधन की खबर पाकर अपने सोशल एकाउंट पर पोस्ट के जरिये उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट पर लिखा- ‘मेरा दिल टू गया मैं Kishori Ballal जी के निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी हूँ किशोरी जी आपको उदार, दयालु, गर्मजोशी और मिलनसार स्वभाव के लिए हमेशा याद किया जाएगा। #Swades में #Kaveriamma के किरदार में आपकी परफॉर्मेंस को कभी भुलाया नहीं जा सकता। आपको याद किया जाएगा।

यदि बात करें बात हम Kishori Ballal के फिल्मी करियर की तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में बेहद शानदार अभिनय से तो लोगों का दिल जीता ही था। इसके साथ ही वो साउथ फिल्मों में भी जाना-पहचाना नाम हैं। उन्होंने साल 1960 में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी। कन्नड़ फिल्मों में पहचान बनाने के बाद उन्होंने साल 2004 में Shahrukh Khan की फिल्म स्वदेश में उनकी मां का रोल निभाया। इस फिल्म में वो कावेरी अम्मा के किरदार से सभी के दिलों पर छा गई थीं।

इसी के साथ Kishori Ballal ने 1960 में अभिनय के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। अय्या, लफंगे परिंदे और कैरी ऑन मराठा जैसी फिल्मों कई फिल्मों के लिए याद किया जाता है। उन्होंने अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here