नहीं रहे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता Dilip Kumar, आज शाम 5 बजे जुहू कब्रिस्तान में होगा अंतिम संस्कार

Bollywood actor Dilip Kumar
image source - google

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता Dilip Kumar का 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया। मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। डॉक्टर सहित सभी को उम्मीद थी की वो जल्द स्वस्थ होंगे। लेकिन आज सुबह उन्होंने 7:30 पर आखरी साँस ली। ये खबर सामने आते ही बॉलीवुड सहित देशभर में उनके चाहने वालों को बड़ा सदमा लगा।

डॉ जलील पारकर ने कहा कि 98 की उम्र में हर इंसान को कुछ न कुछ तकलीफें होती हैं। उनका इलाज हमने सही तरीके से किया है। उम्र का तकाजा था जिसकी वजह से आज सुबह 7:30 बजे उनका देहांत हो गया। उनको सांस की तकलीफें थीं। हमने बहुत कोशिश की, हम चाहते थे कि उनके 100 साल पूरे हों।

दिलीप कुमार के पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने कहा कि दिलीप साहब सिर्फ एक फिल्म अभिनेता ही नहीं एक महान इंसान थे। उनके जैसा इंसान आना बहुत मुश्किल है। हमने सोचा है कि शाम 5 बजे जुहू कब्रिस्तान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करके अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा “उन्होंने लिखा, “उन्हें पूरे उपमहाद्वीप में पसंद किया गया। उनका निधन एक युग का अंत है। दिलीप साहब भारत के दिल में हमेशा ज़िदा रहेंगे। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना।”

पीएम मोदी ने भी संवेदना व्यक्त की

हिमाचल प्रदेश: कोरोना बंदिशों से मिली राहत के बाद बढ़ने लगी पर्यटकों की संख्या

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि “हिंदी फ़िल्म जगत के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार जी का चले जाना बॉलीवुड के एक अध्याय की समाप्ति है। युसुफ़ साहब का शानदार अभिनय कला जगत में एक विश्वविद्यालय के समान था। वो हम सबके दिलों में ज़िंदा रहेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here