भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने चलाया स्वच्छता-सफाई अभियान, कही ये बड़ी बात

bjp state president swatantra dev singh
image source - google

झाँसी: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज स्वच्छता सफाई अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि हम दिखावा नहीं, दिल से जनता की सेवा करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह जिस शहर में रहेंगे वहां सुबह लगभग 1 घंटे सफाई अभियान चलायेंगे। जिससे स्थानीय क्षेत्रवासी स्वच्छता को लेकर जागरुक हों।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने स्वच्छता अभियान चलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने के पहले भी महापुरुषों का सपना था कि उनका देश स्वच्छ रहे, गली स्वच्छ रहे, मेरा घर स्वच्छ रहे। इसीलिए माताओ, बहनों का पहले से भी एक उनका भारत की संस्कृति से जुड़ा हुआ गांव का चौका करना, पौंछा लगाना घर के बाहर रंगोली बनाकर दीपक जलाना। यह परम्परा रही, यह कोई आज नहीं।

लेकिन मोदी जी के आने के बाद राजनीति के क्षेत्र में एक प्रतीकात्मक यानि सभी लोगों को स्वच्छता अभियान चलाना चाहिए। एक संदेश देना चाहिए और अपना गली कैसे स्वच्छ रहे व गली में रहने वाले लोगों को चिंता करना चाहिए, यदि आपका गली स्वच्छ है, गली स्वच्छ न हो तो घर भी स्वच्छ भी रहे। घर का कूड़ा कहां रखना है, किसमें डालना है। इसके लिए प्रधानमंत्री रातदिन एक अभियान चलाते है।

स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करना है लक्ष्य 

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नगर निगम, नगर पालिका भी अभियान चला रहे। उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी रचनात्मक कार्य करना चाहिए। राजनीति का मतलब नेतागिरि नहीं, बल्कि रचनात्मक कार्य करना है। भारतीय जनता पार्टी के संगठन का काम कोई बिजिनेस, व्यापार नहीं है, राजनीति मेरा मिशन है। मिशन का मतलब गांव-शहर में काम हो, श्रमदान और गोष्ठियां हो।

सपा के साथ गठबंधन पर क्या बोले प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव

गोष्ठियों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरुक किया जाये। प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते उनका उद्देश्य है कि वह जिस शहर में रहेंगे वहा एक घंटा श्रमदान कर स्वच्छता अभियान करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि वह सभी फोटो खिचवा कर दिखावा नहीं करते है बल्कि दिल से जनता की सेवा करते है।

रिपोर्ट – मो. तौसीफ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here