चंद्र शेखर आज़ाद और लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर पूरे देश ने उन्हें किया याद

Birth anniversary of Chandra Shekhar Azad
image source - google

आज 23 जुलाई को चंद्र शेखर आज़ाद और लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर पूरा देश उन्हें याद और नमन कर रहा है। पीएम मोदी और सीएम योगी ने भी उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत माता के वीर सपूत चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर नमन। अपनी युवावस्था के दौरान उन्होंने भारत को साम्राज्यवाद के चंगुल से मुक्त कराने में खुद को झोंक दिया। वह एक भविष्यवादी विचारक भी थे, और एक मजबूत और न्यायपूर्ण भारत का सपना देखते थे।

मैं महान लोकमान्य तिलक को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उनके विचार और सिद्धांत वर्तमान परिस्थितियों में पहले से कहीं अधिक प्रासंगिक हैं, जब 130 करोड़ भारतीयों ने एक आत्मनिर्भर भारत बनाने का फैसला किया है जो आर्थिक रूप से समृद्ध और सामाजिक रूप से प्रगतिशील है।

संसद के आगे कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ 200 किसान प्रतिदिन करेंगे इतने दिनों तक प्रदर्शन

वहीँ सीएम योगी ने भी इन्हे याद करते हुए कहा कि असाधारण वीरता व अदम्य साहस के पर्याय, राष्ट्रभक्ति की प्रतिमूर्ति, स्वाधीनता संग्राम के प्रणेता अमर हुतात्मा चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि।

अंग्रेजी हुकूमत से भारत की राजनीतिक, आर्थिक व सांस्कृतिक स्वतंत्रता के प्रबल पक्षधर लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जन्म जयंती पर श्रद्धापूर्ण नमन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here