Bihar Election: BJP की फ्री वैक्सीन पर ओवैसी के सवाल और कॉग्रेस पार्टी का तंज

Free vaccine controversy bihar
image source - google

बिहार में 28 अक्टूबर से चुनाव होने हैं, इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपना प्रचार-प्रसार करने मैदान में उतर चुकी है और घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है। कल बीजेपी ने भी अपना घोषणा पत्र जारी किया। जिसे लेकर अब हंगामा मचा हुआ है।

इसी घोषणापत्र में कही गई एक बात को लेकर AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कम से कम यह बता दें कि इंसान की जिंदगी चाहे बिहार, यूपी या गुजरात की हो। संविधान के लिहाज से सभी की जिंदगी बराबर है। तो किस तरह की राजनीति पीएम कर रहे हैं कि सत्ता मिलने पर वैक्सीन दी जाएगी। अगर सत्ता नहीं मिलेगी तो क्या वे वैक्सिंग नहीं देंगे।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी और राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी द्वारा बिहार में फ्री वैक्सीन दिए जाने को लेकर तंज कसा। रणदीप सुरजेवाला ने कहा की प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा था कि वैक्सीन 1 साल तक नहीं आने वाली… मोदी सरकार ने तो कोरोना की वैक्सीन नहीं ढूंढी पर बिहार के लोगों ने.. बिहार बचाने की वैक्सीन ढूंढ ली है। बीजेपी-जेडीयू भगाओ और महा गठबंधन सरकार लाओ।

क्या है फ्री वैक्सीन मामला

दरअसल कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया था। जिसमें कहा गया है कि यदि बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की जीत होती है तो वैक्सीन तैयार होते ही बिहार की जनता को मुफ्त मे दी जाएगी। इसी को लेकर अब विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here