निर्भया गैंगरेप हत्या मामले में जल्द होगी बड़ी कार्यवाही

google

सात साल से लगातार चर्चा का विषय बना रहा निर्भया गैंगरेप हत्या मामला जिस पर आखिरकार निर्भया की माँ के द्वारा दी गई याचिका की सुनवाई हो ही गई। बता दे की निर्भया गैंगरेप हत्या मामले में जल्द ही बड़ी कार्यवाही की जाएगी।निर्भया कांड के आरोपियों को फांसी देने के लिए तिहाड़ जेल में फांसी वाली जगह की सफाई शुरू कर दी गई है।

आपको बता दे की जेल नंबर-3 जहाँ उन आरोपियों को फांसी दी जाएगी उस जगह की सफाई जारी है। जानकारी के मुताबिक खबर आई है की13 दिसंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई इस मामले की सुनवाई होगी।दरअसल निर्भाया की मां ने कोर्ट से सभी आरोपियों को फांसी दी जाने वाली तारीख की मांग की थी।

निर्भया: दिल्ली के सीएम बोले,दोषियों को मिलनी चाहिए कड़ी सजा

जानकारी के मुताबिक दिसम्बर 2012 वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म मामले में अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन से दोषियों की फांसी पर रिपोर्ट तलब की है। अदालत ने पूछा कि दोषियों ने दया याचिका दायर की है या नहीं। इस मामले में शुक्रवार को भी सुनवाई हुई। पीड़िता की मां ने अदालत में याचिका दायर कर कहा था कि दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। लेकिन सजा की प्रक्रिया पर अमल नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब है की 16 दिसम्बर 2012 की रात में छात्र के साथ चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म मामले में पूरे देश में रोष फैल गया था। राजधानी सहित देश भर में प्रदर्शन किए गए थे। इस मामले के एक दोषी ने आत्महत्या कर ली थी। चार अन्य दोषी मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को फांसी की सजा सुनाई गई है।