गोंडा : प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, नामी गैंगेस्टर की करोड़ों की संपत्ति हुई सीज़…

Gonda

गोंडा :। खबर Gonda से है जहाँ गैंगेस्टर में वांछित व पशु तस्कर नंद किशोर प्रधान की करीब साढे 8 करोड़ की संपत्ति को उपज़िलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी सहित चार थानों की पुलिस बल की मौजूदगी में कुर्क किया गया। नंद किशोर प्रधान गैंगेस्टर वांछित व पशु तस्कर का आरोपी है जिस पर ज़िलाधिकारी गोंडा के आदेश पर पुलिस ने कार्यवाई करते हुए 8 करोड़ 41 लाख 50 हज़ार की मकान व प्लाट सहित सम्पति कुर्क कर सील कर दिया गया है।

मनकापुर थाना क्षेत्र के भिटौरा ग्राम पंचायत का प्रधान नंद किशोर गैंगेस्टर वांछित है और जिसमें कई बार वो जेल भी जा चुका है। मंगलवार को डीएम के आदेश पर पर उपज़िलाधिकारी हीरालाल व क्षेत्राधिकारी राम भवन यादव पुलिस टीम के साथ नंद किशोर के निवास स्थान सहित उसके कई मकान पर नोटिस चस्पा कराते हुए कुर्की की कार्रवाई की। टीम ने मनकापुर क्षेत्र में ही और मकान व प्लाट को कुर्क किया। पुलिस के अनुसार उसकी साढे 8 करोड़ की सम्पति को जब्त किया गया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो इसके पास लग्जरी गाड़ी,कई मकान व जिले के अलावा अन्य बड़े शहरों में भी इनकी अच्छी-खासी संपत्ति है।

बता दें की,आरोपी नंदकिशोर बरवार का लंबा अपराधिक इतिहास है,आरोपी के खिलाफ कुशीनगर जनपद के हाटा थाना और पटहेरवा थाना में गोवध निवारण अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अलग-अलग मामले दर्ज हैं। इसी क्रम में अयोध्या जनपद के गोसाईगंज और रौहानी थाना में धोखाधड़ी और पशु क्रूरता बलरामपुर जनपद के नगर कोतवाली में वर्ष 2016 में पशु क्रूरता अधिनियम सहित गंभीर धाराओं में अलग-अलग तीन मुकदमे दर्ज हैं,जबकि बस्ती जनपद के दुबौलिया थाना में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है। गोंडा जनपद के नवाबगंज में आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम,पशुओं की तस्करी, एमबी एक्ट,प्राणघातक हमला व कई गंभीर मुकदमे दर्ज हैं।

आरोपी के खिलाफ मनकापुर पुलिस में आर्म्स एक्ट,यूपी गैंगस्टर एक्ट सहित गंभीर मामले दर्ज हैं,अपराधिक मुकदमे की विवेचना कर रहे एसओ छपिया संजय तोमर ने बताया कि,”अब तक 13 स्थानों से इसकी संपत्ति जब्त की गयी है। और फैजाबाद में बने मकान व दतौली क्षेत्र में भठ्ठे पर भी सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। नंद किशोर ने अपने रसूख के बल पर पशु तस्करी का मनकापुर में एक काला सम्राज स्थापित किया था। जहां पर आज चंद मिनटों में काले साम्राज्य को जिलाधिकारी गोंडा के आदेश पर सीज कर दिया गया। साथ ही जिस घर में परिवार रहता था उस घर को भी खाली करा कर सीज कर दिया गया।”

वहीं पूरे मामले पर जिला अधिकारी डॉ. नितिन बंसल का कहना कि मनकापुर थाना क्षेत्र में गैंगेस्टर की आठ करोड़ से ऊपर की संपत्ति को उपजिलाधिकारी व भारी पुलिस बल की मौजूदगी में कुर्क किया गया है यह 2020 सत्र की बड़ी कार्यवाही है यह कार्यवाही करके हमने संदेश देने की कोशिश किया है। गैंगेस्टर के द्वारा और अवैध संपत्तियों पर गलत रुप से कब्जा किया गया है उसमें मैं से बेदखली कराई जा रही है।

रिपोर्ट:-अतुल कुमार यादव…

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here