बकरीद को लेकर मौलाना मोहम्मद अली ने मुस्लिम समुदाय से की ये बड़ी अपील

bakra eid 2021

संभल: मदरसा मौलाना मोहम्मद अली जोहर के प्रबंधक फिरोज खान ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से आगामी बकरीद पर्व पर पोस्टर जारी कर अपील की है। बकरीद पर्व पर गोवंशीय पशुओं की कुर्बानी चोरी और हराम है। मुस्लिम समुदाय में इसके लिए कोई जगह नहीं है, इसलिए मुस्लिम समुदाय के लोग बकरीद पर्व पर किसी भी धर्म विशेष की भावना को ठेस नहीं पहुंचाएं।

आपको बता दें 21 जुलाई को देशभर में बकरीद पर्व मनाया जाना है। ऐसे में संभल के मदरसा मौलाना मोहम्मद अली जोहर के प्रबंधक फिरोज खान ने मुस्लिम समाज के लोगों से विशेष अपील की है। उन्होंने पोस्टर के जरिए मुस्लिम समाज से बकरीद पर्व पर गाय एवं गोवंशीय पशुओं की कुर्बानी न करने की अपील की है।

मां-बेटे की हत्या से क्षेत्र में फैली सनसनी, पुलिस को शुरुआती जांच में मिली…

उन्होंने कहा कि बकरीद पर्व पर मुस्लिम लोग शरीयत के अनुसार कुर्बानी करें। हिंदुस्तान के कानून के अनुसार गाय की कुर्बानी गलत है और शरीयत के अनुसार हुई गाय एवं गो वंशीय पशुओं की कुर्बानी भी जायज नहीं है। इसलिए मुस्लिम समुदाय बकरीद पर्व पर गाय की कुर्बानी से बचें। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से जहां हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचेगा तो वहीँ धार्मिक हिंसा भी भड़कने की संभावना है। इसलिए हमें इन सब चीजों से दूर रहकर पर्व को मनाना है। उन्होंने कहा कि गाय का कटान करना चोरी और हराम है शरीयत इसकी इजाजत नहीं देता।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − 6 =