बैडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल ने ग्रहण की बीजेपी की सदस्यता

Saina Nehwal joins BJP
google

भारत की बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण कर ली है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि साइना नेहवाल 29 जनवरी को बीजेपी में शामिल हो गई हैं। इससे पहले भी कई खिलाड़ी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं जिसमे रेसलर योगेश्वर दत्त, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर तथा रेसलर बबिता फोगाट जैसी मशहूर खिलाड़ी शामिल हैं।

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की आयु 29 साल है और उनका जन्म हरियाणा में हुआ था। आज उनके कहीं ज़्यादा फैन हैं जो उनको फॉलो करते हैं। एक समय वह बैडमिंटन में दुनिया की नंबर वन खिलाडी रह चुकीं हैं और उन्हें राजीव गांधी खेल रत्न तथा अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। साइना नेहवाल अबतक कुल 24 अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीत चुकी हैं जिसमे लंदन ओलिंपिक में उनको ब्रॉन्ज मेडल भी मिला था। वह वर्ष 2009 में दुनिया की दूसरी और वर्ष 2015 में दुनिया की पहले नंबर की खिलाड़ी रह चुकी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन

साइना नेहवाल ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई बार तारीफ किया है और उनके ट्वीट के साथ उनका बीजेपी के प्रति झुकाव को देखा जा सकता है। साइना नेहवाल जब दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी के पायदान पर आयी थीं तब (वर्ष 2015 में) उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना एक रैकेट भी भेंट किया था। इस के बाद उन्होंने कहा कि “मैंने वह रैकेट भेंट किया जिससे मैंने विश्व चैम्पियनशिप फाइनल खेला था। प्रधानमंत्री ने इसे स्वीकार किया और कहा कि वह इसे बेशकीमती तोहफों में रखेंगे जो उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर मिले हैं”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here