अयोध्या : संदिग्ध परिस्थितियो में मासूम की मौत, माँ ने लगाया हत्या का आरोप

ayodhya news
Ayodhya news

अयोध्या। Ayodhya ज़िले के रुदौली थाना क्षेत्र में एक तीन वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। मामले में उसकी मां ने ससुराल पक्ष पर मारपीट और हत्या का आरोप लगाया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि पिछले कई दिनों से उसे और उसकी बच्ची के बेरहमी के साथ मारपीट की जाती थी। गंभीर चोट आने से महिला की 3 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।मामले में पुलिस जांच कर कर रही है।

मृतक बच्ची की माँ ने लगाया आरोप

 

 ayodhya news
ayodhya news

मामला अयोध्या के रुदौली थाना क्षेत्र का है। जहां मीनापुर फगौली गांव में शनिवार को 3 वर्षीय बच्ची किंजल पुत्री शिव बचन वर्मा की मौत हो गई। मामले में बच्ची की मां ज्योति वर्मा ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि ससुराल के सभी लोग उसे और उसकी बच्ची किंजल के साथ मारपीट करते थे। उनकी प्रताड़ना से तंग आकर वह अपने मायके चली गई थी। ज्योति 2 महीने पहले मायके से यह सोचकर अपने ससुराल आई कि अब उसके साथ अच्छा व्यवहार होगा लेकिन पहुंचते ही उसे फिर से प्रताड़ित किया जाने लगा। ज्योति का आरोप है कि 21 अगस्त को फिर से उसके और उसकी 3 वर्षीय बेटी किंजल के साथ ससुराल के लोगों ने मारपीट की। गंभीर चोट लगने से बेटी की मौत हो गई।

मामा ने लगाया गंभीर आरोप

मृतका के मामा शिव प्रकाश ने बहन के ससुराल पक्ष पर दहेज मांगने और बहन को प्रताड़ित करने का आरोप लगया है। शिव प्रकाश का कहना है कि वे 15 दिन पहले अपनी बहन ज्योति के घर आए थे। तब परिजनों ने बहन और किंजल के साथ बहुत मारपीट की थी। जिसके बाद उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया गया था। इसके बाद एक सप्ताह पहले फिर से उसके साथ मारपीट की गई थी। भांजी किंजल के साथ एक दिन पहले 21 अगस्त को बहुत मारपीट की गई थी। जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई और आज सुबह उसके मौत की सूचना मिली।

मामले में क्षेत्राधिकारी रुदौली धर्मेंद्र यादव का कहना है कि मृतका की मां की शिकायत पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा गया है। मां ने मामले में बच्ची के बाबा, दादी और चाचा पर मारपीट और हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। प्राथमिक रुप से जांच की जा रही है। जिसके बाद अभियोग पजीकृत किया जाएगा।

रिपोर्ट- बिस्मिल्लाह खान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here