अयोध्या में होगी भव्य डिजिटल दीपावली, आप भी घर से कर सकते है दीप प्रज्वालित

Ayodhya digital Diwali
image source - google

इस बार अयोध्या में भव्य डिजिटल दीपावली मनाने की तैयारी है इस दीवाली सीधे अयोध्या में डिजिटल दीपावलीमनाई जाएगी साथ ही दीपोत्सव पर अयोध्या में पहली बार डिजिटल आतिशबाजी भी होगी और लेजर शो के माध्यम से इस बार सरयू तट पर आतिशबाजी की जाएगी।

आप को बता दें की अयोध्या में पहली बार वर्चुअल दीपोत्सव का आयोजन योगी सरकार कर रही है। जहाँ वर्चुअल दीपोत्सव के लिए जल्द लांच की जाएगी नई वेबसाइट। दीप जलाने के बाद एक धन्यवाद-पत्र मिलेगा। जिससे रियल जैसा अनुभव होगा।

आप भी वर्चुअल दीप कर सकते है प्रज्वालित

ये वर्चुअल अनूठा दीपोत्सव प्लेटफार्म बिल्कुल रियल जैसा अनुभव देगा और पोर्टल पर श्रीरामलला विराजमान की तस्वीर होगी। जिसके समक्ष दीप वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन होगा। यहां सुविधा होगी कि श्रद्धालु अपने भावानुसार मिट्टी, तांबे, स्टील अथवा किसी अन्य धातु के दीप-स्टैंड का चयन करे। घी, सरसों अथवा तिल के तेल का विकल्प भी उपलब्ध होगा।

श्रद्धालु अगर पुरुष है तो पुरुष का हाथ अगर महिला है तो महिला के वर्चुअल हाथ दीप प्रज्ज्वलित होगा। दीप जलाने के बाद श्रद्धालु के विवरण के आधार पर रामलला की तस्वीर के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से धन्यवाद-पत्र भी जारी होगा।

Ayodhya: मंदिर परिसर में लाए गए तराशे पत्थर, जानें कब तक तैयार होगा मंदिर

पीएम मोदी वर्चुअली होंगे उपस्थित 

13 नवम्बर को प्रस्तावित मुख्य समारोह से पूर्व यह वेबसाइट आमजन के लिए उपलब्ध हो जाएगी। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दीपोत्सव के वर्चुअली सहभागिता कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी रामायण के प्रसंगों पर आधारित झांकियों का अवलोकन करेंगे। साथ ही, श्रीराम, सीता और लक्ष्मण के स्वरूप, की आरती कर श्री राम का राज्याभिषेक करेंगे। मुख्यमंत्री योगी जन्मभूमि परिसर में रामलला की आरती करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here