हजारों वर्षों बाद सजी ऐसी Ayodhya, देखिये मनमोहक तस्वीरें

Shri Ram की नगरी अयोध्या भूमि पूजन के अवसर पर ऐसी सजी है, जैसी आज से हजारों वर्ष पहले श्री राम के Ayodhya वापस आने पर सजी थी। हर घर में जश्न का माहौल है और सभी शिलान्यास होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

 

Ayodhya में हर एक सड़क,गली,घर सजा हुआ है। ऐसा लग रहा है जैसे आज स्वयं भगवन श्री राम अयोध्या वापस आ रहे है। वैसे तो Diwali इस बार 14 नवम्बर को है पर अयोध्या नगरी को देख कर प्रतीत हो रहा है की जैसे आज 5 अगस्त को ही दीपावली है।

 

बता दें PM Modi  अयोध्या पहुंचे जहाँ उनका स्वागत सीएम योगी ने किया। यहाँ से सीएम के साथ पीएम मोदी हनुमानगढ़ी पहुंचे और हनुमान जी की पूजा की और परिक्रमा की। यहाँ पर पीएम को एक पगड़ी और गदा दिया गया।

 

 

Hanumangarhi से प्रधानमंत्री सीधा रामलला के दर्शन करने जायेंगे। रामलला की पूजा करने के बाद पीएम पारिजात वृक्ष लगाएंगे। इसके बाद वो श्री राम मंदिर शिलान्यास के लिए Janmbhoomi परिसर में पहुंचेंगे। यहाँ पर उनकी मुलाकात संघ प्रमुख मोहन भगवत,राज्यपाल आनंदी पटेल,ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय,बाबा राम देव सहित कई साधु-संतों से होगी।

 

लगभग 12:15 पर प्रधानपंत्री नरेंद्र मोदी Shri Ram Mandir निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे। इसमें पीएम मोदी 22600 ग्राम की चांदी की एक ईंट रखेंगे। जिसके बाद से भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जायेगा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − ten =